Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले पाकिस्तान को मैदान पर धूल चटाई फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी धोया, देखें मजेदार विडियो

PAK vs AFG: इब्राहिम जादरान ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जबरन पाकिस्तान से निकाले जाने वाले लोगों को समर्पित किया.

पहले पाकिस्तान को मैदान पर धूल चटाई फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी धोया, देखें मजेदार विडियो

ibrahim zadran dedicates his player of the match award to afghan people refugees forced to leave pakistan
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दोबारा बड़ा उलटफेर कर दिया है. इससे पहले टीम ने इंग्लैंड को हराकर ऐसा किया था. अफगान टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इस जीत में स्टार ओपनर इब्राहिम जादरान ने अहम भुमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का आवार्ड भी दिया गया. जादरान ने इस आवार्ड को लेते हुए एक मजेदार बात कही है. चलिए जानते हैं कि उन्होंने आखिर क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- पाक को हराने के बाद अफगानिस्तान का 'लुंगी डांस', इरफान ने राशिद संग लगाए ठुमके

पाकिस्तान के खिलाफ इब्राहिम जादरान ने 87 रनों की बेहद शानदार पारी खेली और जीत में अहम भुमिका निभाई. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच आवार्ड भी मिला है. लेकिन जादरान उस आवार्ड को पाकिस्तान से निकाले गए अफगानिस्तानियों के नाम कर दिया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं यह पुरस्कार उन अफगानों को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्हें जबरदस्ती पाकिस्तान से अफगानिस्तान वापस भेज दिया गया था. 

वनडे में पहली बार पाकिस्तान को हराया

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को वनडे क्रिकेट में पहली बार शिकस्त दी है. इससे पहले दोनों टीमों एक दूसरे से कुल 7 बार भिड़ी थी और सातों बार पाकिस्तान ने बाजी मारी थी. लेकिन अब अफगानिस्तान ने आठवें मैच में जीत दर्ज कर ली है. इसके साथ अफगानिस्तान ने वनडे में पाकिस्तान को हरा दिया है. अफगानी टीम ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान को हराकर दो बार उलटफेर किया है. 

ऐसा रहा मुकाबला

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे. टीम के लिए बाबर आजम ने 74,  शादाब और इफ्तिखार ने 40 रनों की पारी खेली. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम की शुरुआत बेहद शानदार गई. टीम के लिए गुरबाज और जादरान ने 130 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई. इस मैच को 49 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर ही खत्म कर दिया. टीम के लिए गुरबाज 65, जादरान 87, रहमत 77 और शाहिदी 48 ने रनों की पारी खेली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement