Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ODI Rankings: इंग्लैंड की 'अकड़' निकाल ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सिखाया सबक, छीनी बड़ी पोजिशन

ICC ODI Rankings: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को क्लीन स्वीप कर दिया पाकिस्तान को बड़ा दर्द, देखें लेटेस्ट टीम रैंकिंग में किसका क्या है हाल.

ICC ODI Rankings: इंग्लैंड की 'अकड़' निकाल ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सिखाया सबक, छीनी बड़ी पोजिशन

England looses top spot in latest ICC Team Rankings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम अचानक से धड़ाम हो गई है. जो टीम कुछ दिनों पहले ही वर्ल्ड चैंपियन बनी अब उसी को अपना तख्त खोना पड़ा है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड के इरादे बेहद मजबूत थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसकी सारी हवा निकाल दी और अब उसे ICC Men's ODI Team Rankings में भी बड़ा झटका लगा है. जो इंग्लैंड अभी तक वनडे की नंबर वन टीम थी उससे ताज छिन चुका है. साथ ही साथ उसकी इस हार का गहरा असर पाकिस्तान  पर भी पड़ा है.

इंग्लैंड के गिरने से उठी ये टीम

टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली, लेकिन वो एक भी मैच में जीत नहीं दर्ज कर सकी और क्लीन स्वीप करवा बैठी. इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया के इस क्लीन स्वीप से न्यूजीलैंड को फायदा हुआ है और अब वो नंबर 1 के स्थान पर जा पहुंची है. इस वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड बड़े आराम से 119 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर एक के स्थान पर बैठी थी. लेकिन सीरीज हारने के कारण उसे 6 प्वाइंट गंवाने पड़े और वो न्यूजीलैंड (114 रेटिंग प्वाइंट) से पीछे हो गई.

केएल राहुल के चक्कर में गई शिखर धवन की कप्तानी, गब्बर ने इंटरव्यू में खोले कई बड़े राज

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को भी दी चोट

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया और उसकी जगह छीन ली. पाकिस्तान अभी तक वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर थी, लेकिन अब 112 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया चौथे स्तान पर आ गई है और पाकिस्तान 107 प्वाइंट्स के साथ पांचवे स्थान पर है.

रोनाल्डो की हॉट गर्लफ्रेंड का 'दुश्मन' मेसी से है खास कनेक्शन, जानें पूरा किस्सा

भारत का क्या हाल है?

लेटेस्ट रैंकिंग्स में भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है, लेकिन अपनी पोजिशन पर बने रहने के लिए उसे न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में मात देनी होगी और अगर वो क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही तो फिर तो क्या ही कहने. ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के बराबर रेटिंग प्वाइंट पर है. दोनों टीमों के 112 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, लेकिन ओवरऑल प्वाइंट्स में टीम इंडिया (3802) ऑस्ट्रेलिया (3572) से आगे है. जिस कारण टीम इंडिया तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement