Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये T20 इंटरनेशनल मैच, महज 10 गेंदों में चेज हुआ टारगेट

T20 WC Asia Qualifier A 2024: टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में इस टीम ने महज 10 गेंदों में मुकाबला अपने नाम कर लिया और ऐसा करने वाली तीसरी टीम बन गई है.

Latest News
इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये T20 इंटरनेशनल मैच, महज 10 गेंदों में चेज हुआ टारगेट

icc t20 world cup asia qualifier a 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 क्रिकेट में काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबलें देखने को मिलते रहते हैं. यहां तक अब टी20 में 300 का आंकड़ो भी बनने लगा है. टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों का राज चल रहा है और गेंदबाजों की जमकर धुलाई होती है. चाहे वो टी20 लीग हो या टी20 इंटरनेशनल मुकाबले. इन दोनों में ही गेंदबाजों की खूब पटाई देखने को मिलती है. लेकिन आज आपको एक ऐसा रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपको काफी हैरानी होगी. लेकिन इस बार गेंदबाजों का बोलबाला रहा है और टीम ने काफी घातक गेंदबाजी की है. दरअसल, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफायर ए 2024 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, जो काफी रोमांचक हो रहे हैं. इस दौरान एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ 17 रनों पर ऑलआउट हो गई और विपक्षी टीम ने इस टारगेट को सिर्फ और सिर्फ 10 गेंदों में पूरा कर दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफायर ए 2024 में बीते दिन यानी 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग और मंगोलिया के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि उनका ये फैसला सही साबित हुआ और टीम ने मंगोलिया को सिर्फ 14.2 ओवरों में 17 रनों पर रोक दिया. मंगोलिया टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. जबकि हॉन्ग कॉन्ग की ओर से गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया. टीम के लिए एसान खान ने 5 रन देकर 4 विकेट लिए. अनस और यसीम ने 2-2 विकेट झटके. वहीं भारतीयमूल के आयुष शुक्ला ने 4 ओवर मेडन फेंक दिए और साथ ही 1 विकेट भी अपने नाम किया. 

महज 10 गेंदों में चेज किया टारगेट

हॉन्ग कॉन्ग के सामने 20 ओवरों में 18 रनों की लक्ष्य था. टीम के लिए ओपनिंग करने के लिए जैमी एटकिंसन और जीशान अली उतरे थे. लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर एटकिंसन 2 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद कप्तान निजाकत खान मैदान पर आए थे. वहीं जीशान ने 6 गेंदों में 15 रन और निजाकत ने 1 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. हॉन्ग कॉन्ग की टीम ने 18 रनों के लक्ष्य को महज 1.4 ओवर में ही पूरा कर लिया है और टी20 इंटरनेशनल की तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ हॉन्ग कॉन्ग ने अपना नाम भी इतिहास के पन्नों में लिखवा लिया है. 

टी20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी जीत (गेंदों के हिसाब से)

आपको बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत स्पेन के नाम है. स्पेन की टीम ने आइल ऑफ मैन को 118 गेंद बाकी रहते हुआ हराया था. यानी स्पेन ने 2 गेंदों में मैच जीत लिया था. उसके बाद जापान ने मंगोलिया को 112 गेंद रहते हराया था और सिर्फ 8 गेंदों में जीत दर्ज कर ली थी. वहीं अब हॉन्ग कॉन्ग इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गई है.


यह भी पढ़ें- 'कंगाल' पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए निकाला अजीबोगरीब हल, जानकर चौंक जाएंगे  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement