Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सूर्या चढ़े और बाबर गिरे, देखें लेटेस्ट ICC T20 Ranking में कौन किस स्थान पर

ICC T20 Batsman Ranking: भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल को रैंकिंग में चार स्थान का नुकसान हुआ है और वह 22वें पायदान पर खिसक गए हैं.

सूर्या चढ़े और बाबर गिरे, देखें लेटेस्ट ICC T20 Ranking में कौन किस स्थान पर

ICC t20 Ranking Surya kumar and virat kohli ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadaw) ने ICC की टी20 रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा बुधवार को जारी टी20 पुरुष रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में सूर्या अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे रैंकिंग को फिर से हासिल करने में सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में 36 गेंद में 69 रन की मैच जिताऊं पारी खेलने वाले सूर्यकुमार के पास 801 रेटिंग अंक हो गए हैं.  उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को दो रेटिंग अंकों से पछाड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया.

सूर्यकुमार की हैदराबाद में खेली गई दमदार पारी की बदौलत भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. सूर्या पहले भी दूसरे स्थान पर पहुंच चुके थे. उन्होंने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद यह मुकाम हासिल किया था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने स्थान पर बने हुए हैं जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है. रोहित 13वें तो वहीं कोहली 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में क्रमश: 11, 46 और 17 रन बनाए. कोहली ने इन मैचों में 2, 11 और 63 रन की पारियां खेली थी.

Surya को रोकने वाला हथियार साथ लाया अफ्रीका, कुछ देर में पता लगेगा कितना रहा असरदार

 इस सीरीज में 55, 10 और एक 1 की पारी खेलने वाले भारतीय उप-कप्तान लोकेश राहुल को रैंकिंग में चार स्थान का नुकसान हुआ है और वह 22वें पायदान पर फिसल गए हैं. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन के दम  पर 861 रेटिंग अंकों के साथ अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. गेंदबाजों में भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल (18वें) और युजवेन्द्र चहल (26वें) के साथ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (37वें) ने अपनी-अपनी रैंकिंग में सुधार की है. गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले स्थान पर हैं. 

भवनेश्वर कुमार को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा और वह 10वें स्थान पर खिसक गए.  अन्य बल्लेबाजों में मैथ्यू वेड (67वें), कैमरन ग्रीन (67वें) और टिम डेविड (109वें) बल्लेबाजी रैंकिंग में सुधार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. ग्रीन और डेविड ने भारत के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में अर्धशतक जमाया था. इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ 31, नाबाद 81 और 34 रन की पारियों के दम पर रैंकिंग में  आठ स्थान की छलांग लगाई है. और वह 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement