Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Test Ranking: Axar Patel ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग तो Kuldeep Yadav ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC Test Player Ranking: भारतीय ऑलराउंडर Axar Patel और पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है.

ICC Test Ranking: Axar Patel ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग तो Kuldeep Yadav ने भी लगाई लंबी छलांग

icc test latest ranking axar patel achieve best ranking of his test career kuldeep yadav jumps 19 spots

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग (Career Best Ranking) हासिल कर ली है. बुधवार को जारी लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Latest Test Ranking) में गेंदबाजों की सूची में 20 स्थान की छलांग लगाकर वह 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी 19 स्थान की छलांग लगाई है और वह 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मैच में 113 रन देकर आठ विकेट चटकाने के बाद कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. 

बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने मीरपुर में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देखें Live

चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चौथे और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पांचवें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों की सूची में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 10-10 स्थान की छलांग लगाई है. पुजारा 16वें और गिल 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पिछले हफ्ते पहले टेस्ट में पुजारा ने 90 और 102 रन की पारियां खेली जिससे वह 664 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष 20 में वापसी करने में सफल रहे हैं. पहली पारी में 86 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर 11 स्थान चढ़कर 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत छठे स्थान पर बन हुए हैं. 

विराट कोहली को भी रैंकिंग में हुआ फायदा

अंगूठे की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे कप्तान रोहित शर्मा नौवें जबकि विराट कोहली एक स्थान के फायदे के साथ 12वें नंबर पर हैं. कराची में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में दो अर्धशतक जड़ने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर चुके हैं. बाबर बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. वनडे रैंकिंग में नंबर एक और टी20 अंतरराष्ट्रीय रैकिंग में चौथे स्थान पर काबिज बाबर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे मार्नस लाबुशेन से 61 अंक पीछे हैं. 

बांग्लादेश के स्पिनर्स होंगे हावी या भारतीय बल्लेबाज मचाएंगे तबाही, कैसी होगी मीरपुर की पिच

पाकिस्तान के खिलाफ तीनों टेस्ट में शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के हैरी ब्रूक पहली बार शीर्ष 50 में जगह बनाने में सफल रहे हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा चार स्थान के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर हैं. उन्होंने गाबा टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत के साथ टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है तो भारत दूसरे स्थान पर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement