Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG 1st T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे विराट, कोच को बताई ये वजह

Virat Kohli To Miss Ind vs Afg 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा और इस मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे.

Latest News
IND vs AFG 1st T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे विराट, कोच को बताई ये वजह

विराट कोहली, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 (IND vs AFG 1st T20I) मुकाबले में नहीं खेलेंगे. उन्होंने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को न खेलने की वजह बताई है. आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Afghanistan T20 Series 2024) का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली (PCA Cricket Stadium, Mohali) में खेला जाएगा. विराट कोहली ने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2022 में खेल गए टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में खेला था. इस सीरीज में जब उनके साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हुई तो उम्मीद थी कि मोहाली के आईएल बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम (IS Bindra Cricket Stadium, Mohali) में यह दोनों दिग्गज 427 दिन बाद छोटे फॉर्मेट में खेलेंगे लेकिन अब कोहली के फैंस को निराशा हाथ लगी है. 

ये भी पढ़ें: नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को 8 साल तक खानी होगी जेल की हवा, रेप मामले में दोषी करार

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि विराट कोहली पर्सनल रीजन की वजह से मोहाली में खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे. कोहली की 14 महीने के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. इस साल 2 जून से खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप को देखते हुए टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई थी. वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम के पास यह एक आखिरी सीरीज है. इस सीरीज में टीम इंडिया बेस्ट कॉम्बिनेशन को आजमाने की कोशिश करेगी, हालांकि इस टीम में बहुत ऐसे क्रिकेटर शामिल नहीं है, जो टी20 वर्ल्डकप का हिस्सा हो सकते हैं. 

राशिद खान हो चुके हैं सीरीज से बाहर

हालांकि उम्मीद है कि वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. दूसरी ओवर अफगानिस्तान टीम अपने स्टार स्पिनर राशिद खान के बगैर उतरेगी जो नवंबर में कमर की सर्जरी के बाद से अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जदरान ने मैच से पहले इसकी जानकारी दी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कमी खलेगी और उसके नहीं होने से हमारे प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ेगा लेकिन हमें हर तरह के हालात के लिये तैयार रहना होगा. 

अफ्रीका दौरे वाली फॉर्म जारी रखना चाहेंगे रिंकू

मोहाली में कप्तान रोहित शर्मा पावरप्ले में वही आक्रामक अंदाज दोहराना चाहेंगे जो उन्होंने वनडे विश्व कप में दिखाया था. उनके साथ रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और गिल के पास शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्डकप की टीम के लिए दांव ठोकने का अच्छा मौका होगा. दक्षिण अफ्रीका में गिल का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन यहां वह अपनी गलतियों को सुधारना चाहेंगे. वहीं दक्षिण अफ्रीका में रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था और वह उसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ईशान किशन की गैर मौजूदगी में जितेश शर्मा या संजू सैमसन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

IND vs AFG T20 2024 सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement