Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG 3rd T20I: बेंगलुरु में होगी रनों की बारिश? जानें चिन्नास्वामी की पिच पर क्या होता है गेंदबाजों का हाल

India vs Afghanistan 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, यहां जानें कैसी है पिच.

Latest News
IND vs AFG 3rd T20I: बेंगलुरु में होगी रनों की बारिश? जानें चिन्नास्वामी की पिच पर क्या होता है गेंदबाजों का हाल

M Chinnaswamy Stadium Bengaluru, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान की टीम पहली बार भारत के साथ कोई टी20 सीरीज (IND vs AFG T20I Series 2024) खेल रही है. अब तक खेले गए दो मैचों में भारतीय टीम ने 6-6 विकेट से जीत हासिल की है लेकिन दोनों मैचों में कभी भी अफगानिस्तान अपना पलड़ा भारी नहीं कर पाई है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बड़ी टीमों को पस्त करने वाली अफगानिस्तान की टीम भारत (Indian Cricket Team) के सामने नतमस्तक नजर आई है हालांकि सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में पासा पलटने की उम्मीद है. बेंगलुरु (M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) की पिच को देखते हुए कहा जा सकता है कि यहां मैच काफी रोमांचक होगा. या तो यह एकतरफा होगा या कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. चलिए जानते हैं बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी के पिच का हाल.

ये भी पढ़ें: IPL के चेयरमैन ने वेन्यू को लेकर दिया सबसे बड़ा अपडेट, दो सप्ताह पहले यहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. यहां की छोटी बाउंड्री और पिच पर अच्छी उछाल गेंदबाजों के लिए मददगार हो जाती है. हालांकि इसके बावजूद कौन सी टीम जीतेगी यह कहना मुश्किल है. यहां अब तब खेले गए 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 9 मैचों में जीत मिली है. इस मैदान पर का हाई स्कोर 202 रन का रहा है, जो इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. 

तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मिलेगी मदद

रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैदान पर बड़ी पारी खेल सकते हैं. रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेली थी. दूसरी ओर विराट के लिए यह होम ग्राउंड की तरह है. ऐसे में उनसे बेहतर इस पिच को शायद ही कोई जानता होगा. तेज गेंदबाजों को इस पिच पर शुरुआत में मदद मिलेगी लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़ेगा, बल्लेबाज हावी होते जाएंगे. टॉस जीतकर गेंदबाजी करना इस पिच पर फायदेमंद हो सकता है लेकिन अपने गेंदबाजों को आजमाने के लिए रोहित यहां पहले बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

IND vs AFG T20 Series 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा ,कुलदीप यादव और आवेश खान.

IND vs AFG T20 Series 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, हजरतुल्लाह जजई, फरीद अहमद मलिक, शराफुद्दीन अशरफ, इकराम अलीखिल, कैस अहमद, नूर अहमद और मोहम्मद सलीम सफी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement