Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG Match Highlights: सुपर 8 में भारत का जीत से आगाज, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

IND vs AFG Match Highlights: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 का तीसरा मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच बारबाडोस में 20 जून गुरुवार को खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 47 रनों से जीत लिया है.

Latest News
IND vs AFG Match Highlights: सुपर 8 में भारत का जीत से आगाज, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

भारत बनाम अफगानिस्तान, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 का तीसरा मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच बारबाडोस में 20 जून गुरुवार को खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए थे और अफगानिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम 20 ओवरों में 134 रनों पर ढेर हो गई और टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 53 रनों की विस्फोटक पारी खेली और टीम को एक बड़े स्कोर तक ले गए. वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने काफी घातक बॉलिंग की और 3 विकेट भी अपने नाम किए. 

अफगानिस्तान को मिला था 182 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 182 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 134 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए अजमतुल्लाह उमरजई ने 26 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा नजीबुल्लाह जादरान ने 19 रन बनाए. वहीं इसके अलावा सभी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. 

टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज 11, हजरतुल्लाह जजई 2, इब्राहिम जादरान 8, गुलबदीन नायब 17, मोहम्मद नबी 14, कप्तान राशिद खान 2, नूर अहमद 12, नवीन उल हक 0 और फजलहक फारूकी ने नाबाद 4 रन बनाए. वहीं अफगानिस्तान को सुपर 8 में अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि टीम ने गेंदबाजी मेंअपना दमखम दिखाया था. लेकिन उनके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गए हैं. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. बुमराह और अर्शदीप ने 3-3 विकेट लिया है. इसके अलावा कुलदीप यादव 2, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया है. वहीं अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिया. जबकि नवीन उल हक सिर्फ 1 विकेट ले सके. 

ऐसी रही पहली पारी

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए हैं. टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 53 रन बनाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाए. टीम के लिए एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. टीम के लिए रोहित 8, विराट 24, ऋषभ पंत 20, सूर्यकुमार  53, शिवम दुबे 10, हार्दिक 32, रवींद्र जडेजा 7, अक्षर पटेल 12 और अर्शदीप सिंह ने नाबाद 2 रन बनाए.


यह भी पढ़ें- BCCI ने टीम इंडिया के घरेलू सीजन का शेड्यूल किया जारी, इंग्लैंड समेत इन 3 टीमों से होगी टक्कर


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement