Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: भारत के 2 खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया को दी शर्मनाक हार, मिलकर झटके 15 विकेट

Border Gavaskar Trophy 2023: नागपुर टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

Latest News
IND vs AUS: भारत के 2 खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया को दी शर्मनाक हार, मिलकर झटके 15 विकेट

ind vs aus 1st test highlights ravindra jadeja ravi ashwin got 16 wickets in india vs australia nagpur test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर में खेला गया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Border Gavaskar Trophy) का पहला मुकाबला (IND vs AUS 1st Test) भारत ने पारी और 132 रन से जीत लिया. इस मुकाबले में भारत के दो खिलाड़ियों ने कंगारुओं का अकेले दम निकाल दिया. दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इस मैच में 7 विकेट चटकाए और 70 रन की पारी खेली तो रवि अश्विन (Ravi Ashwin) ने भी 8 विकेट झटके. दोनों ने मिलकर इस मुकाबले में 15 विकेट हासिल किए. इन दोनों की बदौलत भारत ने नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. 

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को कम से कम 3-0 से हराना होगा. नागपुर में भारतीय टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए अब टीम इंडिया के लिए ये काम आसान लग रहा है. दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. नागपुर की टर्निंग ट्रैक पर भारतीय स्पिनर्स ने 17 विकेट चटकाए जिसमें से अक्षर पटेल को एक सफलता मिली तो अश्विन ने 8 और जडेजा ने 7 विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने 47 रन देकर 5 विकेट चटकाए तो अश्विन ने तीन विकेट हासिल किए थे. पहली पारी में अक्षर को कोई सफलता नहीं मिली थी जबकि दोनों ओपनर्स को तेज गेंदबाजों ने पवेलियन की राह दिखाई थी.  

300 से अधिक पारियां खेलकर भी जो नहीं कर पाए एंडरसन, अश्विन ने 89वें टेस्ट में ही कर दिया वो काम

भारत ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए जिसमें रोहित शर्मा ने शतक और अक्षर पटेल के साथ रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली. इस तरह भारतीय टीम ने 223 रन की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम कभी भी संभल नहीं पाई और 91 रन पर ऑलआउट हो गई. रविचंद्रन अश्विन ने 37 रन देकर 5 विकेट झटके तो मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने 2-2 और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया. इस तरह भारत ने पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement