Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Rohit Sharma 100: रोहित ने शतक लगाकर बनाया नया रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने नागपुर में शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक पूरा कर लिया. ये उनके करियर का 9वां टेस्ट शतक है.

Latest News
IND vs AUS Rohit Sharma 100: रोहित ने शतक लगाकर बनाया नया रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने दुनिया के ��पहले खिलाड़ी

ind vs aus 1st test rohit sharma scored first test century against australia vs india nagpur test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर (Nagpur Test) में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहले टेस्ट (IND vs AUS 1st Test) के दूसरे दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बल्ला जमकर गरजा. उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ा. यह उनके करियर का 9वां टेस्ट शतक है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 42 शतक जड़ चुके हैं. रोहित ने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट खेले और 14 चौके के साथ 2 छक्के भी लगाए. वह तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने टी20 और वनडे में भी शतक जड़ा है. 

रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन राहुल टॉड मर्फी को आसान कैच दे बैठे. इसके बाद अश्विन के साथ मिलकर रोहित ने टीम को 100 के पार पहुंचाया. पहले दिन के लंच तक अश्विन और चेतेश्वर पुजारा भी पवेलियन लौट गए. लंच के बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर नहीं टिक सके लेकिन रोहित शर्मा ने एक छोर संभाल कर रखा और अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक जड़ दिया. 

कोच ने नाबालिग क्रिकेट खिलाड़ी से कराई मालिश, वीडियो हुई वायरल तो दी गई ये सजा

रोहित शर्मा ने 171 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने इस दौरान 14 चौके और 2 छक्के लगाए. रोहित का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट शतक है. रोहित शर्मा ने इससे पहले आखिरी शतक इंग्लैंड के खिलाफ 4 सितंबर 2021 को जड़ा था. रोहित शर्मा का भारत में आखिरी शतक 2021 में ही फरवरी के महीने में आया था. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ अपने शतकों के सूखे को खत्म किया.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement