Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: तिरुवनंतपुरम में भारतीय या ऑस्ट्रेलियाई किन गेंदबाजों को होगा बोलबाला? जानें कैसा है पिच का मिजाज

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीज दूसरा टी20 मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में कल यानी 26 नवंबर को खेला जाएगा.

IND vs AUS: तिरुवनंतपुरम में भारतीय या ऑस्ट्रेलियाई किन गेंदबाजों को होगा बोलबाला? जानें कैसा है पिच का मिजाज

ind vs aus 2nd t20 pitch report greenfield international stadium tiruvantpuram pitch analysis 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में 26 नवंबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में पहले टी20 की जीतकर 1-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है. वहीं अब दोनों टीमें तिरुवनंतपुरम के मैदान पर आमने सामने होगी. जहां भारत जीतकर सीरीज को अपने नाम करने के लिए एक और कदम आगे बढ़ा लेगी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतकर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी. आइए जानते हैं कि तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- भारत को हराकर सीरीज में बराबरी करेगी ऑस्ट्रेलिया? जानें कहां देखें लाइव

ग्रीनफील्ड स्टेडियम पिच रिपोर्ट

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए अनुकूल मानी जाती है. हालांकि तेज गेंदबाजों को यहां पर अच्छा स्विंग मिलता है. जबकि स्पिनर्स को बीच के ओवरों में मदद मिलती है. इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो सकता है. तेज गेंदबाज बल्लेबाजों पर दबाव डालते है, जिससे बीच को ओवर्स में  स्पिनर्स विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं. 

ऐसे हैं तिरुवनंतपुरम के टी20 रिकॉर्ड

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में अब तक सिर्फ ती टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 1 मुकाबला जीता है, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 2 बार जीत दर्ज की है. यहां टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में भी ऐसा देखने को मिलने वाला है. 

तिरुवनंतपुरम वेदर रिपोर्ट

Weathercom के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मुकाबले के दिन अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मैच के दौरान बारिश होने की सिर्फ 20 प्रतिशत ही संभावना है. हालांकि बादल पूरे दिन छाए रहेंगे. बारिश होने की उम्मीद काफी कम है, जो फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि फैंस पूरे मुकाबला का लुत्फ उठा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement