Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus 3RD ODI: टीम इंडिया 5 गेंद पहले ही ऑलआउट, मैच के साथ 1-2 के स्कोर से सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया को सौंपी

Ind Vs Aus 3RD ODI Live: चेन्नई में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. मैच के पल-पल के अपडेट्स पाएं यहां.

Ind Vs Aus 3RD ODI: टीम इंडिया 5 गेंद पहले ही ऑलआउट, मैच के साथ 1-2 के स्कोर से सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया को सौंपी

Ind VS Aus 3RD ODI Live Scorecard 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे (Ind Vs Aus ODI) मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रन से शिकस्त दे दी है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर अपनी टीम को पहले बल्लेबाजी दी थी, लेकिन हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव के 3-3 विकेट से बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही ऑस्ट्रेलिया 49 ओवर में ही 269 रन पर ऑलआउट हो गई थी. जवाब में भारत ने जोरदार शुरुआत की थी और एक समय स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था. केएल राहुल व विराट कोहली की जोड़ी पिच पर जोरदार खेल दिखा रही थी. यहीं राहुल आउट हुए और मैच पलट गया. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे. आखिर में भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑलआउट हो गई और 21 रन से हार गई.

Ind Vs Aus 3RD ODI Updates

शमी को आउट कर स्टोइनिस ने 9वां झटका दिया

मोहम्मद शमी को स्टोइनिस ने बोल्ड कर दिया है. उन्होंने 14 रन बनाए. भारत की हार अब बिल्कुल तय दिख रही है. स्कोर 9 विकेट पर 245 रन है. अभी 25 रन की जरूरत है, जबकि आखिरी जोड़ी के तौर पर कुलदीप यादव का साथ देने मोहम्मद सिराज आ गए हैं.

जम्पा ने दिया भारत को तीसरा झटका, जडेजा को लौटाया

जम्पा ने भारत को तीसरा झटका देते हुए उसकी हार लगभग तय कर दी है. जम्पा ने विकेट पर जमे हुए रवींद्र जडेजा को स्टोइनिस के हाथों कैच कराकर 18 रन के स्कोर पर वापस लौटा दिया है. जीत के लिए अब भी 44 रन की जरूरत है.

हार्दिक 40 रन बनाकर वापस लौटे, स्कोर 219 रन पर 7 विकेट

भारत के लिए मैच में मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. हार्दिक पांड्या 40 गेंंद मे 3 चौके व 1 छक्के से 40 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए हैं. उन्हें स्पिनर जम्पा ने घूमती हुई गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच कराकर वापस लौटाया. टीम का स्कोर अब 44.2 ओवर में 7 विकेट पर 219 रन है. रवींद्र जडेजा (17 रन) का साथ देने कुलदीप यादव विकेट पर आए हैं.

हार्दिक और जडेजा पड़ रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर भारी

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जोड़ी पिच पर जम गई है. भारतीय टीम की यह आखिरी उम्मीद अब तक 4.1 ओवर में 19 रन जोड़ चुकी है. भारत का स्कोर अब 39.3 ओवर में 6 विकेट पर 204 रन है. जीत के लिए अब भी 10.3 ओवर में 66 रन की जरूरत है. हार्दिक 36 रन और जडेजा 8 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लगातार तीसरी बार पहली ही गेंद पर आउट हुआ सूर्याकुमार

भारत की पारी को एगर ने जबरदस्त झटका दे दिया है. एगर ने पहले विराट कोहली (54 रन) को वार्नर के हाथों कैच कराकर बड़ा विकेट हासिल किया. फिर अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव (0) को बोल्ड कर तहलका मचा दिया. ये पहला मौका है, जब सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरे मैच में पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं. भारत का स्कोर 35.3 ओवर में 185 रन पर 6 विकेट हो गया है. हार्दिक पांड्या 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.

अक्षर सस्ते में आउट, हार्दिक ने दिखाया रंग, विराट की फिफ्टी

केएल राहुल की जगह पिच पर आए अक्षर पटेल गलतफहमी के चलते महज 2 रन बनाकर रन आउट हो गए हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या ने आते ही दर्शकों में जोश भर दिया है. हार्दिक ने 11 गेंद में 18 रन बनाए हैं, जिसमें 1 चौका व 1 छक्का शामिल है. उधर, विराट कोहली ने 66 गेंद में अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं. टीम का स्कोर 32.4 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन हो गया है.

राहुल 32 रन बनाकर जम्पा का शिकार हुए

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा ने भारत को तीसरा झटका दे दिया है. विराट कोहली के साथ जोरदार साझेदारी कर रहे केएल राहुल उनकी गेंद पर एबॉट को कैच थमाकर वापस लौट गए हैं. राहुल ने 50 गेंद में 32 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छ्क्का शामिल  है. भारत का स्कोर 27.5 ओवर में 146 रन पर 3 विकेट हो गया है और उसे जीत के लिए अब भी 124 रन की जरूरत है. विराट 52 गेंद में 45 रन बनाकर विकेट पर मौजूद हैं.

विराट और राहुल की जोड़ी जमी
दो विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और दोोनं के बीच 40 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. 23 ओवर के बाद भारत का स्कोर 117 रनों तक पहुंचा.

एडम जैंपा ने दिया भारत को दूसरा झटका 
एडम जैंपा की स्पिन गेंद पर शुभमन गिल बीट होकर और एलबीडबल्यू आउट होकर पवेलियन लौटे. 77 के स्कोर पर भारत को लगा दूसरा झटका.

रोहित शर्मा ने गंवाया विकेट 
सीन एबॉट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 30 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा ने अपना विकेट गंवा दिया है. 65 के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा है. 

भारत का स्कोर 50 पार 
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को ठोस शुरुआत दी है और बिना कोई विकेट गंवाए टीम का स्कोर 8 ओवर के बाद 55 रन पर पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलिया के बॉलर्स इस जोड़ी का तोड़ नहीं ढूंढ़ पा रहे हैं.

269 पर खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया की पारी 
लगातार गिरते विकेट के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन उपोयगी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 269 तक पहुंचाया. 49 ओवर के बाद खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया की पारी. 10वां विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया.

सिराज ने दिलाई भारत को नौंवी सफलता 
मोहम्मद सिराज की गेंद पर एश्टन एगर चूके और उनका कैच पकड़ने में अक्षर पटेल ने कोई गलती नहीं की. 247 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 9 खिलाड़ी आउट.

अक्षर पटेल ने सीन एबॉट को भेजा वापस 
सीन एबॉट के रूप में ऑस्ट्रेलिया को लगा आठवां झटका, 23 गेंदों में खेली 26 रनों की पारी. 

कुलदीप यादव का तीसरा विकेट 
एलेक्स कैरी के रूप में कुलदीप यादव ने लिया इस मैच में अपना तीसरा विकेट और ऑस्ट्रेलिया को लगा सातवां झटका. 203 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 7 खिलाड़ी लौट चुके हैं पवेलियन.

अक्षर पटेल ने दिलाई भारत को छठी सफलता 
अक्षर पटेल ने मार्कस स्टॉयनिस को पवेलियन भेजा. 196 पर गिरा ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट. अब भारत की कोशिश जल्द से जल्द कंगारुओं को ऑलऑउट करने की है.

कुलदीप यादव का दूसरा विकेट 
17 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया का एक और विकेट गिरा और 138 के स्कोर पर ऑधी ऑस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौट चुकी है. कुलदीप यादन ने अपना दूसरा और टीम के लिए लिया पांचवा विकेट. मार्नस लाबुशेन 28 रन बनाकर आउट.

कुलदीप यादन ने लिया चौथा विकेट 
ऑस्ट्रेलिया की पारी संभल पाती इससे पहले कुलदीप यादव ने एक और झटका दे दिया है. डेविड वॉर्नर 23 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. 125 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: हार्दिक पंड्या के ट्रिपल अटैक से ऑस्ट्रेलिया की हालत पस्त, ट्विटर पर छा गए फायर ब्रांड परफॉर्मेंस से

हार्दिक पंड्या ने दिलाई दूसरी सफलता 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव कोहली को हार्दिक पंड्या ने किया आउट, बिना खाता खोले पवेलियन लौटे स्मिथ. भारत की गेम में शानदार वापसी.

ट्रेविस हेड लौटे पवेलियन 
31 गेंदों में 33 रन बनाकर ट्रेविस हेड पवेलियन लौटे. हार्दिक पंड्या की गेंद पर कुलदीप यादव ने लपका कैच और 74 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका.

भारत को पहले विकेट की तलाश 
मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड की जोड़ी इस मैच में भी खतरनाक होती दिख रही है. 10 ओवर के बाद भी टीम इंडिया को अपने पहले विकेट की तलाश है. ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 61 रन बना लिए.

भारत की टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की टीम: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेडT, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टॉयनिस, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम जैंपा.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस 
चेन्नई वनड में ऑस्ट्रेलिया नेटॉस जीता और भारत को पहले गेंदबाजी का दिया न्योता. इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी मुश्किल हो सकती है. टीम इंडिया की कोशिश छोटे स्कोर पर मेहमानों को रोकने की होगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टेडियम पहुंच चुकी है. थोड़ी देर में टॉस होने वाला है. 

चेन्नई का मौसम 
एक्यू वेदर ने बुधवार को चेन्नई में हल्की बारिश का अनुमान जताया है लेकिन मैच के शुरू होने के समय यह 47% तक ही है और इसके बाद बारिश का अनुमान नहीं है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मैच के दौरान बारिश की वजह से कोई बाधा नहीं होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement