Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 4th Test Day 2 Scorecard: दूसरे दिन भारत का नहीं गिरा कोई विकेट, रोहित और शुभमन गिल रहे नाबाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. भारत ने बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं.

IND vs AUS 4th Test Day 2 Scorecard: दूसरे दिन भारत का नहीं गिरा कोई विकेट, रोहित और शुभमन गिल रहे नाबाद

ind-vs-aus-4th-test-live-scorecard-and-updates-india-vs-australia-ahmedabad-test-r ashwin rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहले दिन उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और कैमरुन ग्रीन (Cameron Green) की बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को बचा लिया. 170 के स्कोर पर 4 विकेट गिर जाने के बाद दोनों ने जमकर बल्लेबाजी की और अब तक अटूट 85 रन जोड़ चुके हैं. इसमें से 49 रन ग्रीन के हैं तो 104 रन बनाकर ख्वाजा पहले दिन तक नाबाद रहे. दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को आउट करने की कोशिश करेंगे. तीसरे दिन से इस पिच पर स्पिनर्स हावी होने वाले हैं ऐसे में भारतीय टीम दूसरे दिन ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करना चाहेगी. दूसरे दिन (IND vs AUS 4th Test Day 2) के खेल के पल पल के अपडेट्स को आप यहां पढ़ सकते हैं. 

IND vs AUS 4th Test Day 2 Live Score and Updates 

दूसरे दिन का खेल खत्म, रोहित-गिल रहे नाबाद

अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. भारत ने बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद हैं. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी से अभी भी 444 रन पीछे है. 

भारती ओपनर्स की धमाकेदार शुरुआत

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने चौथे टेस्ट में भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी है. दोनों ने मिलकर 2 ओवर में ही 14 रन जोड़ लिए हैं. आज के दिन अभी भी 8 ओवर का खेल बाकी है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ना चाहेंगे. 

480 पर ऑलआउट हुए ऑस्ट्रेलिया

दूसरे दिन के आखिरी सत्र में आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई टीम ऑलआउट हो गई. रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक 180 रन की पारी खेली तो कैमरुन ग्रीन ने 114 रन बनाए. 

लायन और मर्फी ने विकेट के लिए तरसाया

भारतीय टीम अभी तक अहदाबाद में किसी भी सेशन में हावी नहीं दिखी है. चाय के बाद ख्वाजा के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि कंगारु टीम जल्दी ऑलआउट हो जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. टॉड मर्फी और नाथन लायन ने मिलकर 47 रन की साझेदारी कर ली है. मर्फी 32 और लायन 20 रन बनाकर नाबाद हैं. 

भारत में तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलकर आउट हुए ख्वाजा

चाय के बाद अक्षर पटेल ने भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इससे पहले अक्षर को पहले टेस्ट में विकेट मिली थी. ख्वाजा 180 रन बनाकर आउट हुए. वह तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 180 से उससे अधिक रन की पारी भारत में खेली हो. 

एक ही ओवर में अश्विन ने चटकाए 2 विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने आखिर कर ग्रीन और ख्वाजा की जोड़ी को तोड़ डाला. दोनों के बीच 208 रन की साझेदारी हुई. ग्रीन 114 रन बनाकर आउट हुए तो उसी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने एलेक्स कैरी को अक्षर पटेल के हाथों कैच करवा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 384 रन बना लिए हैं और ख्वाजा 164 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं. 

कैमरुन ग्रीन ने ठोक दिया पहला शतक

अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पहले सत्र में एक भी विकेट न गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. ख्वाजा 155 रन बनाकर नाबाद हैं तो ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है. 

विकेट के लिए तरस रहे भारतीय गेंदबाज

ख्वाजा और ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे दिन अभी तक कोई झटका नहीं लगने दिया है. दोनों के बीच अभी तक 109 रन की साझेदारी हो चुकी है. ग्रीन 60 और ख्वाजा 117 रन बनाकर नाबाद हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement