Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus: अहमदाबाद में इतिहास लिखेंगे चेतेश्वर पुजारा, सचिन-द्रविड़ के क्लब में एंट्री से सिर्फ 9 रन दूर 

Cheteshwar Pujara 2,000 Run In BGT: टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा अहमदाबाद टेस्ट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Ind Vs Aus: अहमदाबाद में इतिहास लिखेंगे चेतेश्वर पुजारा, सचिन-द्रविड़ के क्लब में एंट्री से सिर्फ 9 रन दूर 

Chetehwar Pujara 2,000 RunsIn BGT Ind Vs Aus 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (Ind Vs Aus Test) में चेतेश्वर पुजारा एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इस कीर्तिमान को छूते ही वह सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे एलीट खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगें. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में ही इस भारतीय बल्लेबाज ने अपना 100वां टेस्ट खेला है. सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला गुरुवार से अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

BGT में पूरे करेंगे अपने 2,000 रन 
चेतेश्वर पुजारा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2,000 रनों से सिर्फ 9 रन दूर हैं. इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ वह सचिन तेदुंलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो जाएंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली भी अब तक यह करिश्मा नहीं कर पाएगां. टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज ने बीजीटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 टेस्ट मुकाबलों में 11 अर्धशतक और 5 शतक के बदौलत 1991 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 204 रन का रहा है. इसी सीरीज में उन्होंने 100वां टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया है.  

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए करो या मरो का मैच, महामुकाबला यहां देखें लाइव

Sachin Tendulkar के नाम इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन  
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक 5 खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं जिन्होंने 2,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इसमें से 3 भारतीय और 2 आस्ट्रेलियाई हैं. पुजारा 2,000 रन बनाते ही इस खास क्लब में एंट्री ले लेंगे. सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क इस क्लब में पहले से हैं. सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 3262 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे स्थान पर 2434 रन के साथ लक्ष्मण, 2143 के साथ तीसरे पायदान पर द्रविड़ हैं. चौथे और पांचवे नंबर पर रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क क्रमश: 2555 और 2049 रन के साथ हैं. 

यह भी पढ़ें: सीरीज बराबरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की खास रणनीति, एक ही शॉट खेलने पर जमकर बहाया पसीना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement