Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: गौतम गंभीर ने बताया क्यों नहीं होंगे केएल राहुल प्लेइंग 11 से बाहर, आलोचकों की भी लगाई क्लास

Gautam Gambhir on Kl Rahul: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि रोहित शर्मा की तरह केएल राहुल को भी मौका मिलना चाहिए.

IND vs AUS: गौतम गंभीर ने बताया क्यों नहीं होंगे केएल राहुल प्लेइंग 11 से बाहर, आलोचकों की भी लगाई क्लास

ind vs aus gautam gambhir supports kl rahul says no need drop india vs australia bgt 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इन दिनों एक एक रन के लिए जूझ रहे हैं. टीम में उनके स्थान को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं और काफी आलोचना भी हो रही है. सवाल उठने की वजह उनकी वजह से फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल (Shubman Gill) का बाहर बैठना भी है. हालांकि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि सिर्फ केएल राहुल की आलोचना करना थोड़ा अनुचित होगा क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है. पिछली 10 टेस्ट पारियों में राहुल का औसत सिर्फ 12.5 रहा है और इस दौरान वह 1 बार भी 25 रन के आंकड़े को नहीं छू पाए हैं. पिछली 10 पारियों में उन्होंने 08, 10, 12, 22, 23, 10, 02, 20, 17 और 01 रन बनाए हैं जिससे प्लेइंग 11 में उनकी जगह पर सवाल उठाने लगे हैं. 

वेलिंगटन की पिच पर गेंदबाजों को मिलेगी मदद या बल्लेबाज बरसाएंगे रन, जानें क्या कहते हैं आकड़े

शुभमन गिल को प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने की मांग हो रही है. गंभीर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा आयोजित आईपीएल के पहले कैंप के दौरान पीटीआई से कहा, ‘‘राहुल को भारतीय टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए. किसी एक खिलाड़ी को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए. सभी बुरे दौर से गुजरते हैं. किसी को भी, किसी क्रिकेट विशेषज्ञ या किसी को भी उसे यह नहीं कहना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा और टीम से बाहर कर दिया जाएगा. आपको ऐसे खिलाड़ियों का समर्थन करना होता है जिसमें प्रतिभा है. रोहित शर्मा को देखिए. वह भी खराब दौर से गुजरे हैं. देखिए जिस तरह उन्होंने अपना करियर शुरू किया. उनको देर से सफलता मिली.  उनके पहले के प्रदर्शन की तुलना अब के प्रदर्शन से कीजिए.

'जीतने वाली टीम के साथ न करें छेड़छाड़'

सभी ने उनकी प्रतिभा को देखा और समर्थन किया. अब नतीजा देखिए. वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. राहुल भी ऐसा ही कर सकते हैं.’’ गंभीर का मानना है कि अगर टीम आसानी से मैच जीत रही है तो फिर जीतने वाली टीम के साथ छेड़छाड़ करने और किसी एक खिलाड़ी को निशाना बनाने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘भारत 2-0 से आगे है और 0-2 से पीछे नहीं है. इसलिए किसी को बाहर मत कीजिए और टीम के प्रदर्शन की सराहना कीजिए. मुझे लगता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट राहुल का समर्थन करके सही कर रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement