Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus Live: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने मारी बाजी, 6 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया

Ind Vs Aus Pratice Match Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला प्रैक्टिस मैच भारत ने जीत लिया है. रोमांचक मुकाबला टीम इंडिया ने 6 रनों से जीता है.

Ind Vs Aus Live: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने मारी बाजी, 6 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया

ind vs aus practice match scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला प्रैक्टिस मैच भारत ने जीत है. वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) की तैयारियों के लिहाज से प्रैक्टिस मैच बहुत अहम हैं. इस मैच में टीम इंडिया के 187 रनों का लक्ष्य दिया है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मैच के पल-पल के अपडेट्स जानें यहां. 

रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मारी और ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया है. एक वक्त में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत लग रही थी लेकिन गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और जीत दर्ज करने में कामयाब रहे.

हर्षल पटेल ने बड़ी मछली जाल में फंसाई है और एरोन फिंच को आउट किया. फिंच 54 गेंद में 79 रन बनाकर आउट हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान खतरनाक लय में दिख रहे थे.

भारत को तीसरी सफलता भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई है, भुवी ने  ग्लेन मैक्सवेल को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. मैक्सवेल 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने अपना अर्धशतक पूरा किया है. भारत के दौरे के बाद से ही लय में नजर आ रहे हैं और उन्होंने 40 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है. 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ 13 ओवर में 117 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम अच्छी स्थिति में है. भारत को विकेटों की तलाश है. 

भारत को दूसरी सफलता स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दिलाई. उन्होंने स्टीव स्मिथ को 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया है.

9 ओवर में स्कोर 79 रन है और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में लग रही है. आने वाले 2 ओवर में अगर 2-3 विकेट गिर जाते हैं तो टीम इंडिया फिर से मैच पर अपनी पकड़ बना लेगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया का विकेट गिरना बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Pak के साथ मैच के लिए ICC की प्लेइंग 11 में राहुल, सूर्या तो हैं लेकिन तूफानी बल्लेबाज को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका छठे ओवर में मिचेल मार्श के तौर पर लगा है. 35 रन बनाकर मार्श भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए. मेजबानों का स्कोर 6 ओवर में 64 रन पर एक विकेट है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 187 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया की ओर से सूर्या और औपनर केएल राहुल ने शानदार फिफ्टी लगाई.

सूर्यकुमार यादव ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 50 रन बनाने के साथ ही वह क्लीन बोल्ड हो गए हैं. रिचर्डसन ने सूर्या को भी कॉट एंड बोल्ड किया है. 

दिनेश कार्तिक को केन रिचर्डसन ने आउट किया. रिचर्डसन ने ही हार्दिक पंड्या को भी पवेलियन भेजा था. 14 गेंदों में 20 रन बनाकर डीके लौटे. भारत का स्कोर 157/5 (16.5 ओवर में) पहुंचा.

13वें ओवर में केन रिचर्डसन ने हार्दिक पंड्या को 2 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. लॉन्ग ऑफ की दिशा में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में पंड्या ने अपना विकेट गंवाया.

यह भी पढ़ें: नेट प्रैक्टिस में मोहम्मद शमी ने बरपाया कहर, पाकिस्तान हो जाए अब सावधान!

13वें ओवर में मिशेल स्टार्क के सामने कोहली अच्छी लय में नजर आ रहे थे और लॉन्ग ऑफ की दिशा में एक बेहतरीन चौका भी जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर पुश शॉट मारने के प्रयास में आउट हो गए. पूर्वर कप्तान अच्छी शुरुआत के बाद सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए.

10 ओवर के बाद भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए हैं. क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के मौजूद होने से काफी आशाएं थीं लेकिन कोहली भी सस्ते में निपट गए. 

केएल राहुल के पीछे-पीछे रोहित शर्मा भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 9वें ओवर में एस्टन एगर को बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में रोहित शर्मा भी आउट हो गए.

ग्लेन मैक्सवेल ने 8वें ओवर में भारत को पहला झटका केएल राहुल के रूप में दिया. 57 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे राहुल डीप मिड विकेट में बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और आउट हो गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement