Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 1st Test Day 2: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की स्थिति मजबूत

ind vs eng 1st test day 2: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन का खत्म हो चुका है और भारत के पास 175 रन की बढ़त हो चुकी है.

Latest News
IND vs ENG 1st Test Day 2: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की स्थिति मजबूत

IND vs ENG 1st Test, Ravindra Jadeja Fifty Celebration

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. रविंद्र जडेजा 81 रन बनाकर नाबाद हैं तो अक्षर पटेल 35 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. इससे पहले यशस्वी जायसवाल के रूप में भारत को आज पहला झटका लगा. वह 80 रन बनाकर आउट हुए. गिल 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो केएल राहुल ने 83 रन की पारी खेली. श्रीकर भरत ने भी 41 रन बनाए. भारत की अब कुल बढ़त 175 रन की हो चुकी है. पहली पारी में इंग्लैड 246 रन पर ढेर हो गई थी. 

IND vs ENG 1st Test Day 2 लाइव अपडेट्स के लिए यहां पढ़ें

दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत के पास 175 रन की बढ़त

रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की 63 रनों की साझेदारी और फिर जायसवाल और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट गंवाकर 421 रन बना लिए हैं. जडेजा 81 और अक्षर 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

श्रीकर भरत 41 रन बनाकर आउट

जो रुट ने भारत के एक और बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई है. उन्होंने श्रीकर भरत को 41 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है. रूट ने भरत को LBW आउट किया. भारत ने 90 ओवर खेलने के बाद 357 रन बना लिए हैं. रविंद्र जडेजा 60 रन बनाकर नाबाद हैं तो अश्विन 1 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. 

रविंद्र जडेजा ने भी जड़ा अर्धशतक

टीम इंडिया के लिए जायसवाल और केएल राहुल के बाद रवींद्र जडेजा ने भी अर्धशतक जड़ दिया है. जडेजा ने 84 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 90 रनों की बढ़त बना ली है. वहीं केएस भरत भी जडेजा का साथ दे रहे हैं. भरत ने अब तक 63 गेंदों में 29 रन बनाए हैं. टीम को स्कोर 83 ओवरों के बाद 336/5.

टी ब्रेक तक टीम ने बनाई 63 रनों की बढ़त

टीम इंडिया ने टी ब्रेक तक 63 रनों की बढ़त बना ली है. केएल राहुल अपने शतक से चूक गए थे. हालांकि राहुल के रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाल लिया है. वहीं जडेजा अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने 68 गेंदों में 45 रन बना लिए हैं. टीम को स्कोर 76 ओवरों के बाद 309/5.

शतक से चूके K L राहुल

शानदार बल्लेबाजी कर रहे के एल राहुल बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कैच दे बैठे. वह 86रन बनाकर टॉम हार्टली की गेंद पर रेहान अहमद को कैच दे बैठे और भारत को 288 रन पर पांचवां झटका लगा.

लंच के बाद भारत को लगा झटका

टीम इंडिया को लंच के बाद एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के रूप में टीम को चौथा झटका लगा है. अय्यर 63 गेंदों में 35 रन बनाकर रेहान अहमद का शिकार हो गए. टीम का स्कोर 50 ओवरों के बाद 4/223.

लंच ब्रेक तक भारत की मजबूत स्थिति

टीम इंडिया अपनी पहली पारी में एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टीम ने लंच ब्रेक तक 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 78 गेंदों में 55 रनों पर और श्रेयस अय्यर 57 गेंदों में 34 रनों पर नाबाद खेल रहे हैं. 

केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया है. इसके अलावा राहुल ने अय्यर के साथ मिलकर 50 रनों से अधिक की साझेदारी भी निभा ली है. टीम इंडिया सिर्फ 33 रन पीछे है और इन दोनों बल्लेबाजों को देखते हुए लग रहा है कि मेजबान टीम आसानी से काफी रनों की बढ़त बना लेगी. टीम का स्कोर 49 ओवर के बाद 3/217.

भारत का स्कोर 200 के पार

टीम इंडिया ने 46 ओवर में अपना स्कोर 200 के पार कर लिया है. टीम अब सिर्फ 44 रन पीछे है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच 43 रनों की साझेदारी हो गई है. राहुल 47 और अय्यर 23 रनों पर खेल रहे हैं. टीम का स्कोर 46 ओवर के बाद 3/203

भारत ने गवाया तीसरा विकेट

टीम इंडिया ने शुभमन गिल के रूप में अपना तीसरा विकेट गवा दिया है. टॉम हार्टली ने गिल को मेहज 23 रनों पर चलता कर दिया है. गिल के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर उतरे हैं. टीम इंडिया का स्कोर 35 ओवरों के बाद 3/159. 

राहुल और गिल ने 150 के पार पहुंचाया स्कोर

यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद केएल राहुल क्रीज पर उतरे थे. राहुल ने उतरने के बाद काफी शानदार बल्लेबाजी की. राहुल ने 32 गेंदों में 23 रन बना लिए हैं. वहीं शुभमन गिल ने 61 गेंदों में 23 रन बनाए हैं. टीम इंडिया का स्कोर- 32 ओवर के बाद 2/156

दूसरे दिन के पहले ही ओवर में भारत को लगा झटका

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. दूसरे दिन के पहले ही ओवर में भारत को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के स्टार जो रूट ने पहले ही ओवर में भारतीय स्टार यशस्वी जायसवाल को 80 रनों पर चलता कर दिया है. टीम इंडिया को स्कोर 25 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकासन पर 125 रन. दूसरे विकेट गिरने के बाद केएल राहुल क्रीज आएं हैं. 

इंग्लैंड ने जीता था टॉस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सिक्का उछाला था और बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने टॉस जीत लिया था, जिसके बाद टीम को पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और टीम सिर्फ 246 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए सबसे बड़ी 70 रनों की पारी कप्तान ने ही खेली थी. आर जडेजा और आर अश्विन के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे. 

दोनों टीमों की प्लेइंग

भारत की प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड की प्लेइंग-XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हार्टली और जैक लीच.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement