Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने दमदार पारी के बाद 'फौजी स्टाइल' में मनाया जश्न, कारगिल युद्ध के हीरो रह चुके हैं पिता

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने काफी दमदार पारी खेली और मैच में टीम की वापसी करवाई. हालांकि उन्होंने अर्धशतक लगाने के बाद फौजी स्टाइल में इसका जश्न मनाया है.

Latest News
IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने दमदार पारी के बाद 'फौजी स्टाइल' में मनाय�ा जश्न, कारगिल युद्ध के हीरो रह चुके हैं पिता

IND vs ENG 4th Test, Dhruv Jurel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जा रहा है. इस मैच का आज यानी 25 फरवरी को तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत पर अपना दबदबा बनाया हुआ था, जिसके बाद टीम इंडिया को वापसी की बेहद जरूरत थी. ऐसे में ध्रुव जुरेल ने दमदार पारी खेली और मुकाबले में टीम को वापसी दिलाई. जुरेल ने इस मैच में 90 रनों की बेहद शानदार पारी खेली. वहीं जुरेल ने अपने अर्धशतक के साथ फौजी स्टाइल में इसका जश्न मनाया था, जो अब काफी वायरल हो रहा है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले CSK के स्टार गेंदबाज के साथ हुआ 'Fraud', जानें पूरा मामला


इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में ध्रुव ने टीम की पहली पारी में शानदार अर्धशतक पारी खेली है. हालांकि जुरेल अपने शतक से चूक गए. जुरेल ने 149 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 90 रनों की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया की मुकाबले में वापसी भी करवाई है. टीम इंडिया ने 171 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए, जिसके बाद जुरेल बल्लेबाजी करने उतरे थे. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को आसानी से 100 से अधिक रनों की बढ़त मिल जाएगी. लेकिन अब इंग्लैंड ने पारी के बाद 46 रनों की ही बढ़त बनाई है. 

फौजी स्टाइल में मनाया जश्न

ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ फौजी स्टाइल में अपनी फिफ्टी का जश्न मनाया है. ध्रुव ने अर्धशतक लगाने के बाद अपने पिता को सैल्यूट किया है. ध्रुव का ये सिलेब्रेशन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, ध्रुव के पिता आर्मी में रह चुके हैं. उन्होंने अपने करियर में कई युद्ध भी लड़े हैं. हालांकि ध्रुव का टीम इंडिया में खेलना उनते पिता के लिए काफी गर्व की बात है. ऐसे में उन्होंने अपने पहले टेस्ट अर्धशतक का क्रेडिट पिता को दिया है और उन्हें लाइव मैच में सैल्यूट किया. 

कारगिल में हीरो रह चुके हैं जुरेल के पिता

ध्रुव जुरेल के पिता का नाम नेम चंद जुरेल है. ध्रुव के पिता साल 1999 में कारगिल युद्ध के हीरो भी रह चुके हैं. उन्होंने इस युद्ध में काफी अहम भुमिका निभाई थी. हालांकि पिता के आर्मी में होने के बाद ध्रुव को क्रिकेटर बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. ध्रुव ने मेहज 13 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था और लगातार मेहनत करते रहे. हालांकि उनकी मेहनत एक दिन रंग ले आई और आज वो टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement