Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

James Anderson ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने इकलौते तेज गेंदबाज

IND vs ENG 5th Test: जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में एक इतिहास रच दिया है. एंडरसन ने कुलदीप यादव के विकेट के इतिहास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. इतना ही नहीं वो दुनिया में ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं और ऐसे तीसरे गेंदबाज बने हैं. 

Latest News
James Anderson ने भारत के खिलाफ रचा ��इतिहास, ऐसा करने वाले बने इकलौते तेज गेंदबाज

भारत और इंग्लैंड, जेम्स एंडरसन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में एक इतिहास रच दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में एंडरसन ने 2 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भारत के खिलाफ इतिहास रचा है. एंडरसन ने कुलदीप यादव के विकेट के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. इतना ही नहीं वो दुनिया में ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं और ऐसे तीसरे गेंदबाज बने हैं. 


यह भी पढ़ें- तीसरे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आएं कप्तान Rohit Sharma, जानें वजह


भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में जेम्स एंडरसन ने कुलदीप यादव के विकेट से टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए हैं. टेस्ट के इतिहास में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बन गए हैं. इसके साथ ही दुनिया में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज भी बने हैं. इससे पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न ने लिए है. ये दोनों गेंदबाज स्पिनर है, जिसके बाद एंडरसन ऐसा करने वाले पहले पेसर बने हैं. 

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने पहले तेज गेंदबाज

भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया है. एंडरनसन ने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. उन्होंने अब तक 187 मैचों की 348 पारियों में 700 विकेट अपने नाम किए हैं. इसी के साथ ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी भी तेज गेंजबाज ने 700 विकेट नहीं लिए हैं. वहीं टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के पूर्व दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ने 800 विकेट लिए है. ऑस्ट्रेलिया के दिवगंत शेन वॉर्न ने कुल 708 छक्के लिए हैं. एंडरसन जल्द ही वॉर्न को इस मामले में पछाड़ सकते हैं और दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं. 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज

मुथैया मुरलीधरन- 800
शेन वार्न- 708
जेम्स एंडरसन- 700*
अनिल कुंबले- 619
स्टुअर्ट ब्रॉड- 604

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज

मुथैया मुरलीधरन- 1347
शेन वार्न- 1001
जेम्स एंडरसन- 985*
अनिल कुंबले- 956
ग्लेन मैक्ग्रा- 949

ऐसा रहा अब तक जेम्स एंडरसन का करियर

जेम्स एंडरसन 41 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे है. आज के समय में वो सबसे उम्रदराज क्रिकेट है. उनका करियर अब तक काफी शानदार रहा है. उन्होंने 187 टेस्ट मैचों की 348 पारियों में 700 विकेट पूरे किए हैं. इस दौरान उन्होंने 32 बार पंजा खोला है और 32 बार ही 4 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 194 वनडे मैचों की 191 पारियों में 125 विकेट चटकाए हैं और साथ ही दो बार पंजा भी खोला है. एंडरसन ने 19 टी20 मैचों में 18 विकेट झटके हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement