Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG Pitch Report: गुयाना में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल 2 मुकाबला, जानें कैसी है यहां की पिच

IND vs ENG Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार रात 8 बजे खेला जाएगा.

Latest News
IND vs ENG Pitch Report: गुयाना में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल 2 मुकाबला, ज��ानें कैसी है यहां की पिच

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल पिच रिपोर्ट, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार रात 8 बजे खेला जाएगा. ग्रुप 1 से टीम इंडिया और ग्रुप 2 से इंग्लैंड निकल कर आई है. हालांकि एक बार फिर रोहित शर्मा और जोस बटलर सेमीफाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे. इससे पहले साल 2022 में इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में एकतरफा शिकस्त दी थी. लेकिन इस बार टीम को जीत इतनी आसानी से नहीं मिलने वाली है. क्योंकि इस बार टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो एक जबरदस्त फॉर्म में हैं. वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. आइए जानते हैं कि गुयाना की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलता है. 

टीम इंडिया ने सुपर 8 में लगातार तीन दर्ज की है. टीम ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है. इसके अलावा टीम को ग्रुप स्टेज में भी हार नहीं मिली. वहीं इंग्लैंड ने 3 मैचों में 2 जीत दर्ज की है. टीम ने यूसए और वेस्टइंडीज को हराया था, जबकि साउथ अफ्रीका से टीम को हार झेलनी पड़ी थी. वहीं अब टीम को भारत के सामने खेलना है, जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वो सीधा फाइनल में प्रवेश कर लेगी. हालांकि टीम इंडिया को अपना पुराना बदलना लेना है. 

गुयाना की पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल होती है. इसी मैदान पर अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया था. यहां पर बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखा गया है. इसके अलावा दूसरी पारी में रन बनाना काफी मुश्किल होता है. इसी वजह से कप्तान टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला ले सकते हैं. इस मैदान पर अब तक कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान 16 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को 14 बार जीत मिली है. 

दोनों टीमों के फुल स्क्वाड

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले और मार्क वुड.


यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल में होगी अफ्रीका-अफगानिस्तान की भिड़ंत, जानिए कैसा है पिच का हाल  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement