Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: विदेशी धरती पर Ravindra Jadeja ने जड़ा पहला शतक, बर्मिंघम में पहली बार भारत 400 के पार

IND vs Eng मैच में ऋषभ पंत के बाद अब रविंद्र जडेजा ने भी एक धमाकेदार शतक जड़ दिया है. उन्होंने 194 गेंदों पर 104 रन बनाएं हैं.

IND vs ENG: विदेशी धरती पर Ravindra Jadeja ने जड़ा पहला शतक, बर्मिंघम में पहली बार भारत 400 के पार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं आज 5वें टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली है. हालांकि अब जडेजा आउट हो चुके हैं और भारत की पहली पारी 416 रनों पर सिमट गई है. वहीं पहले दिन ऋषभ पंत ने  एक शानदार शतक जड़ा था. 

Ravindra Jadeja ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शानदार शतक जड़ दिया है. ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. उन्होंने 183 गेंद में अपना शतक पूरा किया. विदेशी धरती पर जडेजा ने पहला शतक बनाया है. इससे पहले जडेजा के दोनों शतक अपने ही देश की धरती पर थे.  

करियर का तीसरा शतक

आपको बता दें कि पहले दिन के खेल के अंत तक 83 रनों पर नाबाद खेल रहे Ravindra Jadeja ने दूसरे दिन की शुरुआत के आधे घंटे के भीतर सैंकड़ा पार कर लिया. ये रवींद्र जडेजा के टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. इस शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 183 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके जमाए हैं. 

कप्तान बुमराह ने जड़े 35 रन 

वहीं भारत के लिए इस मैच में कप्तानी कर रहे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड के ओवर में ताबड़तोड़ 35 रन बनाकर बुमराह ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले टेस्ट में एक ओवर में इतने रन कभी नहीं बने थे.

IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि मैच के पहले दिन टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए थे. उन्होंने 146 रन की शानदार पारी खेली. ऋषभ ने अपनी पारी में 111 गेंदों का सामना किया और 19 चौके और चार छक्के लगाए थे.

IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने लगाया शतक, खुशी से झूम उठे कोच राहुल द्रविड़   

ऋषभ पंत ने भी जड़ा था शतक 

पंत ने 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. यह उनके करियर का 5वां टेस्ट शतक है. इंग्लैंड ने खिलाफ इस फॉर्मेट में उन्होंने तीसरा शतक जमाया है. वहीं, Ravindra Jadeja ने करियर की 18वीं हाफ सेंचुरी जमाई थी और आज दूसरे दिन उन्होंने अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement