Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG Semifinal: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा, गयाना में मैच धुला तो इस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में आज टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी. यह मुकाबला गयाना में खेला जाएगा. मैच के दौरान बारिश का पूर्वानुमान है.

Latest News
IND vs ENG Semifinal: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा, गयाना में मैच धुला तो इस टीम को मिलेगा फा��इनल का टिकट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल आज खेला जाना है. दोनों टीमों की टक्कर गयाना के प्रोविडेंस स्टेडिम में होने वाली है. इस हाई-वोल्टेज मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. मैच के दौरान 75 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. ऐसे में मैच होने की उम्मीदें बेहद कम नजर आ रही हैं. अगर मुकाबला धुल जाता है तो टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिल जाएगा, जहां उसकी भिड़ंत साउथ अफ्रीका से होगी. वहीं डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. आइए जानते हैं यह कैसे संभव है.


ये भी पढ़ें: शुभमन गिल की कप्तानी में IPL स्टार्स को मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान 


भारत को ही क्यों मिलेगा फाइनल का टिकट?

दरअसल, भारतीय टीम सुपर 8 स्टेज में ग्रुप-1 में टॉप पर रही थी, जबकि इंग्लैंड ने ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर फिनिश किया था. इसलिए दोनों टीमों के बीच होने वाला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश से धुलने पर टीम इंडिया में फाइनल में पहुंच जाएगी. बता दें कि दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं रखा गया है. वहीं साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच हुए पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व- डे था. ऐसा इसलिए किया गया था, क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच एक ही दिन का गैप था. दूसरे सेमीफाइनल में बारिश के खलल डालने पर मैच को पूरा करने के लिए अतिरिक्त 250 मिनट का समय मिलेगा.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली थी करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भारत और इंग्लैंड की टक्कर हुई थी, जिसमें अंग्रेजों ने टीम इंडिया कौ रौंद दिया था. एडिलेड में खेले गए उस मैच में भारत ने बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की अर्धशतकों की बदौलत 168 रन का स्कोर खड़ा किया था. इंग्लैंड ने टारगेट को बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही चेज कर लिया. रोहित शर्मा ब्रिगेड उस शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए जरूर बेताब होगी.

सेमीफाइनल के लिए भारत और इंग्लैंड का स्क्वॉड:

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान), फिल सॉल्ट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, रीस टॉप्ली, बेन डकेट, टॉम हार्ट्ली, विल जैक्स और मार्क वुड.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement