Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Test: जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो के दम पर इंग्लैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत

IND Vs ENG Match Updates: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में भारत को शर्मनाक पराजय मिली है. एक वक्त में तय लग रही जीत को जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो की जोड़ी ने हार में बदल दिया और इतिहास रच दिया है.

IND Vs ENG Test: जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो के दम पर इंग्लैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत

जो रूट ने जड़ दिया शतक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया था. चौथे दिन तक भारत की जीत पक्की लग रही थी लेकिन जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के जमने के बाद पासा पलट गया और टीम इंडिया ने पांचवा टेस्ट गंवा दिया है. दोनों दिग्गजों की धमाकेदार पारी ने भारत के मुंह से जीत छीन ली. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर 259/3 था. भारत ने अपनी पहली पारी में 416 और दूसरी पारी में 245 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 284 का स्कोर बनाया था.  

Joe Root ने जड़ा शतक
भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट का आखिरी दिन शुरू हो गया है. दोनों टीमों के लिए पहला सेशन काफी अहम था. इंग्लैंड की ओर से जो रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज़ पर थो और भारत को जीत के लिए 7 विकेट की जरूरत थी. 

पांचवें दिन की खेल की शुरुआत रूट ने धमाकेदार अंदाज में की है और लगातार 3 चौके लगाकर अपने इरादे जता दिए थे. रूट का शतक भी पूरा किया और अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा कर ही माने.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने फिर खोया आपा, जॉनी बेयरेस्टो को कहा- 'शटअप', देखें वीडियो  

इंग्लैंड जीती और बन जाएगा इतिहास 
टीम इंडिया की हार के साथ इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया का टेस्ट मैच में रिकॉर्ड रहा है कि 350 से ज्यादा रनों की लीड के बाद टीम कभी हारी नहीं थी. इंग्लैंड जीतकर इस रिकॉर्ड को तोड़ चुकी है. टेस्ट में इंग्लैंड को मिला सबसे बड़ा लक्ष्य 359 रनों का था. 2019 में बेन स्टोक्स की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले में यह मुकाबला जीता था. 

बेन स्टोक्स की कप्तान में टीम यह टेस्ट मैच जीत गई है तो इतिहास बनाने में कामयाब रही है. बेयरेस्टो और रूट की जोड़ी को भारतीय गेंदबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया और जीत छीन ली.  

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG Test: वीरेंद्र सहवाग के बिगड़े बोल, कोहली को छमिया, एंडरसन को बुजुर्ग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement