Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Dravid का अल्टीमेटम, 'बल्लेबाजों को परफॉर्म करना होगा, चयनकर्ताओं से भी इस बारे में होगी बात 

IND Vs ENG Test: बर्मिंघम टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने भी अपना अलग और बेहद सख्त रूख दिखाया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट कहा कि चयनकर्ताओं से वह टीम की बल्लेबाजी पर चर्चा करेंगे. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को प्रदर्शन पर ध्यान देने की सख्त चेतावनी भी दी है.

Rahul Dravid का अल्टीमेटम, 'बल्लेबाजों को परफॉर्म करना होगा, चयनकर्ताओं से भी इस बारे में होगी बात 

राहुल द्रविड़ ने प्रदर्शन को लेकर कही बड़ी बात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एजबेस्टन टेस्ट में हार के बाद ट्विटर पर कुछ फैंस राहुल द्रविड़ पर निशाना साध रहे हैं. कोच द्रविड़ ने बल्लेबाजों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि सबको प्रदर्शन करना होगा और रन बनाने होंगे. हालांकि, मुख्य कोच ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है लेकिन यह इशारा विराट कोहली के लिए ही माना जा रहा है. कोहली टेस्ट की दोनों ही पारियों में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे. 

Virat Kohli पर तो नहीं है निशाना? 
हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एजबेस्टन में टीम इंडिया की हार के बाद कहा है कि बैटिंग चिंता का विषय है और इसको लेकर कुछ करना होगा. उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन सबको अल्टीमेटम जरूर दिया है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ मिली 7 विकेट से हार के बाद काफी खफा नजर आ रहे थे. माना जा रहा है कि इशारों में ही द्रविड़ ने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को बड़ा संदेश दे दिया है. इस टेस्ट में ये तीनों ही खिलाड़ी फेल रहे हैं. 

द्रविड़ ने बल्लेबाजों को अल्टीमेटम भी दे दिया है. टेस्ट क्रिकेट में तीसरी पारी में बल्लेबाजों के लगातार फेल होने को लेकर द्रविड़ ने कहा कि वह चयनकर्ताओं से इसको लेकर बात करेंगे. द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम विदेश में अपने पिछले 3 टेस्ट मैच हार चुकी है. इसमें टीम दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैच के बाद टीम बर्मिंघम में 378 रन के बड़े लक्ष्य का बचाव करने में फेल रही है.

यह भी पढ़ें: एजबेस्टन टेस्ट में हार के साथ ट्विटर पर रवि शास्त्री बनाम राहुल द्रविड़ जंग शुरू

तीसरी पारी में फेल साबित हो रहे हैं टीम इंडिया के दिग्गज
भारत ने जोहान्सबर्ग में अपनी दूसरी पारी में 266, केपटाउन में 198 और बर्मिंघम में 245 रन बनाए थे. इन तीनों मौकों पर भारत की दूसरी पारी टेस्ट मैच की तीसरी पारी थीय इन तीनों मैचों में भारतीय टीम 240, 212 और अब 378 रन के बड़े लक्ष्यों का बचाव करने में विफल रही थी. 

द्रविड़ से जब एजबेस्टन टेस्ट की हार के एक्सप्लेन करने को कहा गया, तो उन्होंने कहा, 'क्रिकेट इतना अधिक है कि हमारे पास सोचने का समय नहीं है. हम दो दिन के बाद ही आपसे शायद पूरी तरह से कुछ अलग बात करें.' 7 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है.

यह भी पढ़ें:  IND Vs ENG Test: जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो के दम पर इंग्लैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत

टेस्ट की दूसरी पारी में फेल होने पर नाराज दिखे द्रविड़
उन्होंने कहा, 'हम निश्चित रूप से इस प्रदर्शन पर विचार करने की कोशिश करेंगे. हर मैच हमारे लिए सबक है और आप कुछ न कुछ सीखते रहते हैं. हमें सोचना होगा कि हम टेस्ट मैच की तीसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी क्यों नहीं कर पा रहे हैं और चौथी पारी में हम 10 विकेट क्यों नहीं ले पा रहे हैं.' भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा साइकिल में 6 और मैच खेलने है और ये सभी मैच उपमहाद्वीप (चार भारत में और दो बांग्लादेश में) में हैं.

'हमारा पूरा ध्यान डब्ल्यूटीसी के बचे छह मैचों पर'
द्रविड़ कमियों का समीक्षा करने के लिए चेतन शर्मा (चयन समिति के अध्यक्ष जो अभी इंग्लैंड में है) के साथ बैठने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा, 'अब अगले 6 टेस्ट मैच उपमहाद्वीप में हैं और हमारा ध्यान उन बचे हुए मैचों पर होगा.  कोच और चयनकर्ता बैठकर इस हार का विश्लेषण करेंगे.' उन्होंने कहा, 'यह समीक्षा हर खेल के बाद होती है और इसलिए जब हम अगली बार SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया) देशों  के दौरे पर जाएंगे तो हम इससे निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement