Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs IRELAND T-20: डेब्यू मैच में नहीं चला स्पीड स्टार उमरान मलिक का जादू, 1 ओवर में दिए 14 रन

Umran Malik debut: आयरलैंड के खिलाफ उमरान मलिक को डेब्यू का मौका मिला लेकिन यह ड्रीम डेब्यू बिल्कुल नहीं था. हालांकि, उमरान की परफॉर्मेंस भले ही यादगार न हो लेकिन बल्लेबाजों के शानदार खेल के बूते​​ भारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से हराया है. वर्षा प्रभावित इस मैच में उमरान मलिक ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया लेकिन मैच सिर्फ 12 ओवर का ही था.

IND Vs IRELAND T-20: डेब्यू मैच में नहीं चला स्पीड स्टार उमरान मलिक का जादू, 1 ओवर में दिए 14 रन

भुवी ने दी मलिक को कैप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के लिए खेलना सपना सच होने जैसा होता है और कड़ी मेहनत और बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यहां मौका मिलता है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर छा गए उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन वह बेंच पर ही रह गए थे. आयरलैंड के खिलाफ उन्हें डेब्यू का मौका तो मिला लेकिन पहले मैच में वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं.अब आयरलैंड दौरे पर उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया है। मैच भले ही भारत ने 16 गेंद रहते 7 विकेट से जीत लिया है लेकिन उमरान अपने प्रदर्शन से नाखुश होंगे.

पहले ओवर में खर्च किए 14 रन 
आयरलैंड के 34 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. 12 ओवर के मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या ने उमरान को छठे ओवर में बॉलिंग के लिए बुलाया था. पहली गेंद उन्होंने सही लाइन-लेंथ से की और सिर्फ एक ही रन मिला लेकिन अगली 5 गेंदों में वह बुरी तरह से पिटे. उन्होंने एक ओवर  में 14 रन खर्च कर डाले और लाइन-लैंथ भी भटकती नजर आई थी. 

हालांकि, यह उनका पहला ही मौका था और बारिश की वजह से मैच भी प्रभावित रहा था. उम्मीद है कि अगले मुकाबले में वह सही लाइन-लेंथ पकड़ लेंगे और रफ्तार के साथ विकेट टेकिंग डिलीवरी पर भी ध्यान देंगे. 

यह भी पढ़ें: India Vs Ireland Series: पहले टी-20 में टीम इंडिया 7 विकेट से जीती, युजवेंद्र चहल का रहा जलवा   

IPL के टीममेट भुवी ने थमाई कैप 
आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी नहीं गए हैं और युवा टीम है. कोच राहुल द्रविड़ भी साथ नहीं गए हैं. ऐसे में उमरान को डेब्यू कैप थमाने का मौका उनके सीनियर और आईपीएल में टीममेट रहे भुवनेश्वर कुमार को दिया गया था. 

उमरान को सनराइजर्स के लिए ही आईपीएल में खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 98वें नंबर की टी-20 कैप दिया. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स के लिए मलिक ने 14 मैच खेले और 22.50 की औसत से 22 विकेट लिए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन खर्चकर 5 विकेट लेने का रहा है. 

यह भी पढ़ें: ऐसी महिला एथलीट जिन्होंने एक ही प्रतियोगिता में जीते 5 गोल्ड, फैंस कहते हैं 'पय्योली एक्सप्रेस'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement