Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Umran Malik को इस भारतीय गेंदबाज से मिला गुरु ज्ञान, गोली जैसी गेंद खेलने पर कांपेंगे बल्लेबाजों के पैर

Umran Malik इस समय उन एक्टिव क्रिकेटर्स में सूमार होते हैं जो लगातार 150 की गति से गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने सिर्फ 7 वनडे खेला है.

Umran Malik को इस भारतीय गेंदबाज से मिला गुरु ज्ञान, गोली जैसी गेंद खेलने पर कांपेंगे बल्लेबाजों के पैर

ind vs nz 3rd odi mohammed shami reaction on umran malik bowling india vs new zealand updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SL ODI Series 2023) में बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से परेशान करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे (India vs New Zealand) में अभी तक नहीं खेल सके हैं. हालांकि उन्होंने अपनी गेंदबाजी से ऐसी छाप छोड़ी की आज भी शायद ही कोई भूला होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को तीसरा वनडे 24 जनवरी को इंदौर में खेलना है. उससे पहले भारतीय टीम ने पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज (India vs New Zealand ODI Series 2023) पर कब्जा कर लिया है. रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने 8 विकेट से न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. इस मुकाबले में अपनी धार और सीम से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उमरान मलिक (Umran Malik) को दुनिया पर राज करने का मंत्र दिया. 

IND vs NZ 3rd ODI: Yuzvendra Chahal की ये नई पार्टनर कौन है? सच्चाई जानकर नहीं होगा किसी भी बात पर यकीन

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है की उमरान मलिक का अपनी रफ्तार के कारण भविष्य उज्जवल है और अगर यह युवा तेज गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ पर काम करता है तो दुनिया पर राज कर सकता है. जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया है. वह लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं लेकिन लाइन और लेंथ से जूझते हैं. शमी ने उमरान से कहा,‘‘ मैं आपको सिर्फ एक सलाह देना चाहता हूं. मुझे नहीं लगता कि आपकी जो रफ्तार है उसे खेलना आसान है. आपको सिर्फ थोड़ा लाइन और लेंथ पर काम करने की जरूरत है. अगर आप इस पर नियंत्रण रख सकते हैं तो फिर दुनिया पर राज कर सकते हैं.’’ 

इन दोनों तेज गेंदबाजों के बीच बातचीत का वीडियो बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किया गया है. शमी ने कहा, ‘‘आपके पास काफी ताकत है और आपका भविष्य उज्जवल है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद है कि आप अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखोगे.’’ उमरान ने शमी से पूछा कि वह प्रत्येक मैच में इतने शांत और खुश कैसे बने रहते हैं. तब उन्होंने कहा, ‘‘जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आपको खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहिए. आपको अपने स्किल्स पर भरोसा रखना चाहिए.’’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement