Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हैदराबाद में Rohit Sharma ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, बन गए टीम इंडिया के 'सिक्सर किंग'

Rohit Sharma Breaks MS Dhoni Record: रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 34 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए.

हैदराबाद में Rohit Sharma ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, बन गए टीम इंडिया के 'सिक्सर किंग'

ind vs nz odi rohit sharma breaks ms dhoni most hitting sixes record in odi cricket in india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दो छक्के लगाते ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक खास रिकॉर्ड तोड़ डाला. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 34 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 4 चौके और दो छक्के लगाए. शुभमन गिल (Shubman Gill) के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए. 350 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड सिर्फ 12 रन पीछे रह गई और भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

क्या है विनेश फोगाट के आरोपों की सच्चाई? WFI चीफ बृजभूषण को बचाने के लिए दिव्या काकरान ने लगाई PM Modi से गुहार, वीडियो

इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतरे रोहित ने दो छक्के लगाते ही महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. धोनी ने भारतीय सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में 123 छक्के लगाए थे. रोहित ने पहला छक्का लगाते ही धोनी को पीछे छोड़ दिया. रोहित के नाम वनडे में भारतीय सरजमीं पर 125 छक्के हो चुके हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम 71 छक्के हैं. 

जब Virender Sehwag की बात सुनकर डर गए थे Murali Vijay, खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर होने का था दवाब

रोहित शर्मा ने 239 वनडे मुकाबलों में कुल 265 छक्के लगाए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के हैं. अफरीदी ने 398 मैच खेले हैं और 351 छक्के लगाए हैं. यही नहीं रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. दूसरे स्थान पर भारतीय पूर्व कप्ताम धोनी हैं जिन्होंने 350 वनडे में 229 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली ने 296 मुकाबलों में 136 छक्के लगाए हैं. हालांकि उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (195), सौरव गांगुली (190),  युवराज सिंह (155) और वीरेंद्र सहवाग (136) हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement