Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज से भी बाहर होंगे रोहित और विराट, शमी और भुवनेश्वर के लिए भी दरवाजे बंद

India vs New Zealand Schedule: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद तीन टी20 मैच भी खेलेगी, जहां सीनियर्स फिर नहीं दिखेंगे.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज से भी बाहर होंगे रोहित और विराट, शमी और भुवनेश्वर के लिए भी दरवाजे बंद

ind vs nz t20 odi series hardik pandya will lead team india virat kohli rohit sharma will be dropped

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ युवा टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज जीत ली. जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 टीम (India T20 Squad) से बाहर किए जाने का फैसला गलत नहीं लग रहा है. टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया और सीनियर्स को टी20 की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. युवाओं की पहली परीक्षा श्रीलंका के खिलाफ होनी थी जहां वह पास हो गई. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. अब यही टीम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ दो दो हात करने के लिए तैयार है. चयनकर्ताओं ने तो विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर विचार करने से भी इनकार कर दिया है. हालांकि इसकी वजह भी जायज है. 

नए साल में नीरज चोपड़ा ने खुद को दिया नया चैलेंज, ओलंपिक के लक्ष्य को भी छोड़ेंगे पीछे  

भारतीय टीम को इसी साल अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने वाली भारतीय टीम इस बार अपने घर में हो रहे टूर्नामेंट को जीतने के लिए हर प्रयास करना चाहती है. ऐसे में उन्होंने उन खिलाड़ियों को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर रखने का फैसला किया है. भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 2 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से भी रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को बाहर रखा जाएगा. 

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे विराट-रोहित

आपको बता दें कि पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी और पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा. BCCI ने हाल ही में एक रिव्यू मीटिंग किया था जिसमें वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इस वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों की सूची तैयार की जाएगी और इन्हीं खिलाड़ियों में से वर्ल्ड कप की टीम चुनी जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement