Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak: मैच जीतते ही खुशी से उछल पड़ीं जेमिमा रोड्रिगेज, किंग कोहली की तरह मनाया जश्न, आपने देखा क्या?

भारत ने रविवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में महिला T20 वर्ल्ड 2023 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया.

Ind vs Pak: मैच जीतते ही खुशी से उछल पड़ीं जेमिमा रोड्रिगेज, किंग कोहली की तरह मनाया जश्न, आपने देखा क्या?

विराट कोहली और जेमिमा रोड्रिगेज.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच ICC महिला T-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने शानदार जीत के साथ शुरुआत की है. केपटाउन में हुए दिलचस्प मुकाबले में जेमिमा रोड्रिगेज ने इतनी शानदार पारी खेली कि भारत को ऐतिहासिक जीत मिल गई. उन्होने नाबाद 53 रन जड़ दिए. एक के बाद एक लगातार 8 चौके जड़कर उन्होंने पाकिस्तानी टीम के छक्के छुड़ा दिए. उनका साथ दिया शानदार विकेटकीपर ऋचा घोष ने. उन्होंने 31 रन बनाकर टीम को संभाल लिया. पाकिस्तान एक ओवर रहते सात विकेट से मैच हार गया. जीत के बाद जेमिमा रोड्रिगेज ने ऐसा रिएक्शन दिया कि लोगों को किंग विराट कोहली याद आ गए.

जेमिमा रोड्रिगेज ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ दिया था. जैसे ही उन्होंने चौका जड़ा उनका रिएक्शन देखने लायक था. उन्होंने विराट कोहली की शानदार परफॉर्मेंस याद दिला दी. 2022 में जब टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब रविचंद्रदन अश्विन ने आखिरी गेंद पर जीत दिलाई थी तब जैसे किंग कोहली दौड़ते नजर आए थे, ठीक वैसे ही जेमिमा भी हाथ उठाकर दौड़ती नजर आईं. जिसने भी यह पल देखा, देखता रह गया. वह अपनी लय में इतना शानदार खेलीं कि वैसे भी विराट कोहली याद आ गए.

ये भी पढ़ें- Ind W Vs Pak W: साउथ अफ्रीका में भारत की बेटियों ने लहराया परचम, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

देखें जेमिमा रोड्रिगेज ने कैसे दिलाई किंग कोहली की याद
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

कैसी रही टीम इंडिया की शानदार पारी

पाकिस्तान ने कैप्टन बिस्माह मरूफ के नाबाद 68 रन और आयशा नसीम के नाबाद 43 रन के बदौलत शानदार स्कोर खड़ा किया. दोनों के बीच 81 रन की मजबूत साझेदारी हुई. उन्होंने 4 विकेट पर 149 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. भारत ने यह लक्ष्य 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर हासिल किया. भारतीय टीम के लिये सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (33 रन) और यास्तिका भाटिया (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े थे कि सादिया इकबाल ने भारत को पहला झटका दिया. पावरप्ले के अंतिम ओवर में सादिया की फुल लेंथ गेंद पर यास्तिका कवर में फातिमा सना को आसान कैच दे बैठीं. शेफाली से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद थी. 

यह भी पढ़ें: Sara Tendulkar ने डाला बालों का वीडियो तो इधर Shubman Gill बोले ‘हां मैं बाजीगर’, फैंस ने ढूंढ निकाला खास कनेक्शन

पारी को तेज करने की कोशिश में 10वें ओवर में वह अपना विकेट गंवा बैठीं और नशरा संधू की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में सीमारेखा पर सिदरा अमीन के शानदार कैच से पवेलियन पहुंच गयी. जेमिमा के साथ अब कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 रन के साथ क्रीज पर थी. दोनों सतर्कता से बल्लेबाजी करते हुए 28 रन जोड़ पायी थीं कि कप्तान की स्लाग स्वीप करने की गलती से पाकिस्तान ने तीसरा विकेट झटक लिया. 

ह भी पढ़ें: Ind Vs Pak Scorecard: पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटा वर्ल्ड कप में भारत की बेटियों ने जीत से की शुरुआत

और ऐसे मिली रोमांचक जीत

नशरा संधू ने इस तरह अपना दूसरा विकेट हासिल किया. फिर रोड्रिग्स को ऋचा के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला. इन दोनों ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया. 18वें ओवर में ऋचा के ऐमन अनवर पर लगाये गये लगातार तीन चौकों ने भारत के ऊपर से दबाव खत्म किया जिससे टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिये 14 रन की दरकार थी. रोड्रिग्स ने 19वें ओवर में तीन चौके जड़कर जीत दिलाई और टीम ने टूर्नामेंट में जीत से अभियान शुरू किया. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement