Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Pak: कोहली, कोहली, कोहली… से गूंज उठा मेलबर्न, 82 रन की पारी से फैंस को बोला 'हैप्पी दिवाली'

2016 के वर्ल्ड कप में विराट ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 गेंदों में 82 रन बनाए थे, इस बार मेलबर्न में उन्होंने 53 गेंदों का सामना किया.

Ind Vs Pak: कोहली, कोहली, कोहली… से गूंज उठा मेलबर्न, 82 रन की पारी से फैंस को बोला 'हैप्पी दिवाली'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

​डीएनए हिंदी: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कोहली के नाम से गूंज उठा. पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों परा 82 रन की पारी खेलने खेलकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूरे भारत और दुनिया में सभी भारतीय फैंस को अपने स्टाइल से 'हैप्पी दिवाली' बोला. विराट कोहली के करियर (Virat Kohli Best carrer Inning) में अगर सबसे बेहतरीन पारियों का नाम लिया जाएगा तो इस इनिंग को पहले पायदान पर ही रखा जाएगा. वर्ल्ड कप के इतिहास में उन्होंने अपने ही बेस्ट को बराबर किया. साल 2016 के वर्ल्ड कप में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 गेंदों में 82 रन की पारी खेली थी, इस बार बारी थी मेलबर्न की, जहां उन्होंने 53 गेंदों का सामना किया. 

कोहली के 82 रन की पारी ने पाकिस्तान को रुलाया 
जहां 31 रन पर 4 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम हार के कगार पर खड़ी थी, उस हार में जीत में बदला विराट कोहली ने. 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को दिवाली के मौके पर बेहतरीन गिफ्ट दिया है. विराट कोहली ने इस पारी में 67 चौके लगाए और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए. उन्होंने अपनी पारी में करीब 155 स्ट्राइक रेट से रन बनाए.साथ ही उन्होंने हार्दिक पांडे के साथ मिलकर 113 रन की पाटर्नरशिप की. हार्दिक ने 37 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली. 

Ind vs Pak: T20 World Cup 2022 में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ बनाया सबसे ज्यादा स्कोर, टूटा 15 साल पुराना रिकॉर्ड 

एक और मील पत्थर किया हासिल 
विराट कोहली ने भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच के दौरान एक और मील का पत्थर हासिल किया. उन्होंने T20I में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली ने इस मामले में अपने ही हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा के 3741 रन थे. जिसे विराट कोहली ने पीछे छोड़ते हुए 3794 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 4 रन पर आउट किया. 18 वें ओवर में, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना अर्धशतक पूरा किया क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को एक चौका लगाया. पाकिस्तान के खिलाफ उनका पांच मैचों में चौथा अर्धशतक है. 

Ind vs Pak: अपने पहले वर्ल्ड कप की पहली गेंद से छा गए अर्शदीप, फैंस कर रहे जय-जयकार

मैच से कुछ ऐसा कहा था विराट ने 
पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित विश्व कप मैच से पहले, कोहली ने कहा था कि एक क्रिकेटर हमेशा ऐसे मैचों के लिए तत्पर रहता है और चुनौतियों के बारे में भी बात करता है. भारत के पूर्व कप्तान ने कहा ने कहा था कि आप इस तरह के मैचों के लिए उत्साहित रहते हैं. वैसे इस तरह के मुकाबले काफी मुश्किल रहते हैं. लेकिन जब आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होता है तो कठिन से कठिन मुकाबलों में आप अपने आपको बेहतरीन तरीके से साबित करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement