Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, पढ़ें रिपोर्ट

T20 World Cup 2022: विराट कोहली भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Ind vs Pak: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, पढ़ें रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट को​हली ने T20 World Cup 2022 के अपने पहले मुकाबले में 50 से ज्यादा स्कोर बना दिया है. इस 50 रन की पारी के बाद विराट कोहली भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों बराबर पर थे. आज कोहली के पास सचिन तेंदु​लकर के रिकॉर्ड को पूरी तरह​ से तोड़ने का मौका था, जिसे विराट ने भुनाया. आपको बता दें कि पहली पारी में पाकिस्तान ने 159 रन बनाए थे, भारत को जीत के लिए 160 रन बनाने थे. 

24 बार किया 50 स्कोर को पार 
वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 24 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाया है. इससे पहले भारत के लिए 23 बार सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड कप में 50 से ज्यादा स्कोर बनाया है. जब आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों के प्रदर्शन की बात आती है, तो तेंदुलकर के नाम आईसीसी टूर्नामेंट्स में कुल 7 शतक और 16 अर्धशतक हैं. वहीं कोहली के नाम 2 शतक और 22 हाफ सेंचूरी हैं. लेकिन दोनों के काफी बड़ा अंतर भी है. वो यह है कि कोहली ने एकदिवसीय और टी20आई विश्व कप दोनों में भाग लिया है, जगकि तेंदुलकर ने केवल एकदिवसीय विश्व कप में खेले हैं.

Ind vs Pak: अपने पहले वर्ल्ड कप की पहली गेंद से छा गए अर्शदीप, फैंस कर रहे जय-जयकार

कोहली ने एशिया कप में टी20आई का पहला शतक लगाया था 
कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 70वां और टी20आई में पहला शतक बनाया था. यह लगभग तीन वर्षों में उनका पहला ट्रिपल अंकों का स्कोर था. 2022 टी20 वर्ल्ड कप में कोहली से बड़ी उम्मीदें हैं. विराट कोहली का ऑस्टेलिया के मैदानों मे काफी अच्छा प्रदर्शन रहा हैं कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 11 टी20आई खेले हैं, जिसमें 64.43 की औसत से 451 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 144.55 का रहा है. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ महान बल्लेबाज का काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement