Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: इस बार कैसे और कहां से आया बेस्ट फील्डर का गोल्ड मेडल, देखें मजेदार वीडियो

IND vs SA: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद इंडियन खेमे में इस तरह मेडल आया है.

IND vs SA: इस बार कैसे और कहां से आया बेस्ट फील्डर का गोल्ड मेडल, देखें मजेदार वीडियो

ind vs sa best fielder gold medal winner rohit watch video by team india fielding coach

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के खेमे में एक नई परम्परा चल रही है. इस दौरान मुकाबले के बाद टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप किसी एक खिलाड़ी को बेस्ट फील्डर अवॉर्ड देते हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बीती रात यानी 5 नवंबर को कोलकाता में मुकाबला खेला गया था. भारत ने इस मैच को 243 रनों से अपने नाम कर लिया है. इस मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में खुशी का मौहाल देखने को मिला है, क्योंकि टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की लगातार 8वीं जीत दर्ज कर ली है. आइए देखते हैं कि इस बार बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड कैसे और कहां से आया है. इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

यह भी पढ़ें- कोहली का शतक देख गदगद हुए सचिन, मास्टर ब्लास्टर ने 'रन मशीन' से लगाई ये आस

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद एक बार फिर ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सभी खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाया है. दिलीप ने पूरी टीम की तारीफ की है और उन्होंने कहा कि पूरी टीम की ताकत सभी खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हर एक खिलाड़ी की ताकत हमारी टीम हैं. इसके बाद कोच राहुल, विराट और सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की है. उसके बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को प्रोफेसर भी बताया है. वहीं कोच फिर सभी को मेडल के लिए बाहर ले चलते हैं. 

 

इस तरह आया मेडल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने लगातार 8वीं जीत दर्ज कर ली है. इसके बाद कोच दिलीप ने रोहित शर्मा को मेडल के लिए चुना है. कप्तान रोहित शर्मा के लिए बग्गी कैमरा से मेडल आया. इससे पहले दिलीप ने राहुल, सूर्या, जडेजा और रोहित को खड़ा किया था. इसके बाद  बग्गी कैमरा आया और वो सभी खिलाड़ियों को तरह घूमने लगा, जिसके बाद वो रोहित शर्मा की ओर रुक गया. इस तरह कप्तान रोहित शर्मा को मेडल मेडल मिला है. रोहित ने सिर्फ 24 गेदों में 40 रनों की तुफानी पारी खेली और साथ ही मैदान पर भी अपना जोर दिखाया.  

ऐसा रहा मुकाबला

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इस दौरान टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए थे. टीम के लिए विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका सिर्फ 27.1 ओवरों में 83 रनों पर ही सिमट गई. भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने पंजा खोला. इसके अलावा शमी और कुलदीप को 2-2 विकेट मिले. वहीं सिराज को भी 1 विकेट मिला. इस जीत के साथ टीम ने लगातार 8वीं जीत दर्ज कर ली है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement