Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Barbados Weather: बारबाडोस में बारिश के साथ तूफान की आशंका, फाइनल धुलने पर IND vs SA में से कौन बनेगा चैंपियन?

IND vs SA Final, Barbados Weather Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून को खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले पर बारिश और तूफान खतरा है.

Latest News
Barbados Weather: बारबाडोस में बारिश के साथ तूफान की आशंका, फाइनल धुलने पर IND vs SA में से कौन बनेगा चैंपियन?

बारबाडोस में फाइनल के दौरान बारिश खलल डाल सकती है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है (IND vs SA Final). खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत 29 जून (शनिवार) को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केसिंग्टन ओवल में होने वाली है. लेकिन इस ब्लॉकबस्टर मैच पर बारिश और तूफान का खतरा मंडरा रहा है. बारबाडोस के मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार तक एक ट्रॉपिकल तूफान आने की संभावना है. वहीं मैच के दिन भारी बारिश की जानकारी दी गई है. फैंस के लिए राहत की बात है कि फाइनल के लिए रिजर्व-डे (30 जून) है.


ये भी पढ़ें: गेंदबाजों की बोलेगी तूती या बल्लेबाज काटेंगे गदर, जानिए भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल की पिच रिपोर्ट 


रिजर्व-डे पर भी बारिश की संभावना 

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल में बारिश ने जमकर लुका-छिपी खेली थी. इस मैच के लिए कोई रिजर्व-डे भी नहीं था. रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से ऐसा लग रहा था कि कहीं मैच रद्द ना हो जाए. हालांकि मौसम ने करवट बदली और पूरा 20-20 ओवर का मैच हुआ. मगर फाइनल मुकाबला धुलने के चांसेज ज्यादा नजर आ रहे हैं. क्योंकि रिजर्व-डे पर भी बारिश के आसार हैं. 

फाइनल धुलने पर कौन बनेगा चैंपियन?

शनिवार को बारबाडोस मे दिन भर बारिश का पूर्वानुमान है. इस दिन मैच को पूरा करने के लिए 190 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया है. फाइनल मैच का नतीजा निकालने के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरूरी है. शनिवार को बारिश या गीली आउटफील्ड के कारण ऐसा नहीं हो पाता है तो मैच रिजर्व-डे पर चला जाएगा. अगर रिजर्व-डे पर भी नतीजा नहीं निकल पाता है, तो भारत और साउथ अफ्रीका को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

फाइनल के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल.

साउथ अफ्रीका- एडन मारक्रम (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, अनरिक नॉर्खिये, तबरेज शम्सी, ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, ब्योर्न फोर्टेन और रायन रिकलटन.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement