Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Watch: सूर्या ने कैच नहीं वर्ल्ड कप ट्रॉफी पकड़ी, 17 साल बाद रचा इतिहास, वीडियो वायरल

सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक हैरतअंगेज कैच लपका है, जिसके बाद टीम इंडिया ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.

Latest News
Watch: सूर्या ने कैच नहीं वर्ल्ड कप ट्रॉफी पकड़ी, 17 साल बाद रचा इतिहास, वीडियो वायरल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, सूर्यकुमार यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया और 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. लेकिन एक समय ऐसा लग रहा था कि अफ्रीका ये मुकाबला बड़ी आसानी से जीत जाएगा. लेकिन दूसरी पारी के आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने एक हैरअंगेज कैच लपका, जिसके बाद टीम की जीत पक्की हो गई. हालांकि अब सूर्या का कैच वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

दरअसल, साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे. कप्ताव रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या को दिया था. वहीं हार्दिक पांड्या डेविड मिलर थे और वो काफी तेजी से रन भी बना रहे थे. लेकिन ओवर की पहली गेंद पर मिलर छक्के मारने लगे, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने बांउड्री लाइन के पास हैरतअंगेज कैच पकड़ लिया. सूर्या ने पहले गेंद पकड़ी और उसके बाद बाउंड्री लाइन के अंदर जाने से पहले गेंद हवा में उछाल दिया. फिर उन्होंने बाउंड्री से बाहर आकर गेंद दोबारा पकड़ी और इस तरह मिलर आउट हो गए. 

उसके बाद 5 गेंदों में 16 रन बचे, लेकिन अफ्रीका के सभी बल्लेबाज पवेलियन वापल लौट चुके थे. क्रीज पर रबाडा और महाराज खेल रहे थे. ऐसे में बतौर गेंदबाज 5 गेंदों में 16 रन बनाना बहद मुश्किल हो जाता है. वहीं सूर्या के इस कैच के बाद उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. हालांकि ऐसा भी कहा जा सकता है कि सूर्या ने कैच नहीं ट्रॉफी पकड़ी है. 

ऐसा रहा मुकाबला

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. टीम के लिए विराट कोहली ने 76 और अक्षर पटेल ने 47 रनों की दमदार पारी खेली. इसके जवाब में अफ्रीका ने काफी विस्फोटक शुरुआत की. टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 31 रन बनाए. हालांकि इन दोनों की विस्फोटक पारी टीम के काम नहीं आ सकी. अफ्रीका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेल रही थी. 


यह भी पढ़ें- Indian Coach: T20 ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम को Rahul Dravid ने कहा अलविद


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement