Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Highlights: श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत से जीती वनडे सीरीज, तीसरे मैच में 138 पर ही ढेर हो गई रोहित सेना

India vs Sri Lanka 3rd ODI Highlights: श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को 110 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. 1997 के बाद टीम इंडिया पहली बार श्रीलंका से वनडे सीरीज हारी है.

Latest News
IND vs SL Highlights: श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत से जीती वनडे सीरीज, तीसरे मैच में 138 पर ही ढेर हो गई रोहित सेना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

India vs Sri Lanka Highlights: श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को 110 रन से करारी शिकस्त देकर इतिहास रच दिया है. चरिथ असलंका की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. 1997 के बाद भारत के खिलाफ श्रीलंका की यह पहली वनडे सीरीज जीत है. बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 248 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में भारतीय टीम 138 रन पर ही सिमट गई.

भारत-श्रीलंका के बीच खेला गया पहला वनडे टाई रहा था. वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने 32 रन से जीत दर्ज की थी. 


ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट के सपोर्ट में उतरा अमेरिकी रेसलर, UWW से कर डाली ये डिमांड 


स्पिन के जाल में फिर फंसी टीम इंडिया

लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी. चौके- छक्कों की बौछार करते हुए हिटमैन ने 4 ओवर में भारत का स्कोर 35 रन पहुंचा दिया था. हालांकि अगले ओवर में उनके जोड़ीदार शुभमन गिल (6 रन)  क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और आठवें ओवर की पहली गेंद पर स्लॉग स्वीप लगाने के प्रयास में विकेट के पीछे लपके गए. उन्होंने 20 गेंद में 35 रन की आतिशी पारी खेली, जिसमें एक छ्क्का और 6 चौके शामिल रहे.

सीरीज का पहला मैच खेल रहे ऋषभ पंत (9 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके. पंत के रूप में पावरप्ले के अंदर टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा. विराट कोहली (20), अक्षर पटेल (2) और श्रेयस अय्यर (8) के पास श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था.

वनडे डेब्यू कर रहे रियान पराग ने चौके से खाता खोलकर आत्मविश्वास दिखाया, लेकिन खराब जजमेंट के कारण अपना विकेट गंवा बैठे. पराग ने लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे की गेंद को छोड़ने का फैसला किया था, जो उनके स्टंप्स में जाकर समा गई. वॉशिंगटन सुंदर ने 25 गेंद में 30 रन ठोककर फाइट दिखाया मगर यह काफी नहीं था. भारत के 9 विकेट श्रीलंकाई स्पिनरों ने लिए, जिसमें से 5 दुनिथ वेल्लालगे के खाते में गए. जबकि महीश थिक्षणा और वांडरसे ने 2-2 विकेट चटकाए.

शतक से चूका ये श्रीलंकाई बल्लेबाज

पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पथुम निसांका और अविष्का फर्नांडो ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. अक्षर पटेल ने निसांका (45) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. अविष्का ने इसके बाद कुसल मेंडिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टरनशिप की. एक समय श्रीलंकाई टीम 300 के आसपास जाती दिख रही थी, लेकिन पराग ने लगातार ओवरों में अविष्का और असलंका को आउट कर उनकी पारी पटरी से उतार दी. अविष्का सिर्फ 4 रन से शतक से चूक गए. उन्होंने 102 गेंद में 96 रन की लाजवाब पारी खेली. कुसल मेंडिस ने 59 रन बनाए. भारत की ओर से पराग ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement