Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL 3RD ODI: विराट-गिल की तूफानी पारी के दम पर भारत ने दर्ज की ODI इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Ind Vs SL 3RD ODI Scorecard: भारत ने तीसरे वनडे मुकाबले में 317 रनों से जीत दर्ज की है. यह टीम इंडिया की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है.

Ind Vs SL 3RD ODI: विराट-गिल की तूफानी पारी के दम पर भारत ने दर्ज की ODI इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Ind Vs SL 3RD ODI Scorecard Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम श्रीलंका वनडे (Ind Vs SL ODI) सीरीज का तीसरा मुकाबला भी रोहित शर्मा एंड टीम के नाम रहा. पहले शुभमन गिल और विराट कोहली की शतकीय पारियों और फिर गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने 317 रनों से जीत दर्ज की है. यह भारतीय टीम की वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया 3-0 से क्लीन स्वीप करने में भी कामयाब रही. इससे पहले टी20 सीरीज भी हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने जीती थी. 

विराट कोहली ने लगाया 46वां शतक 
इस मैच में विराट कोहली छा गए और उन्होंने वनडे करियर का 46वां शतक लगाया. कोहली का यह 74वां अंतर्राष्ट्रीय शतक भी है. अपनी इस पारी में उन्होंने 110 गेंद में 8 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 166 रनों की पारी खेली. इसके अलावा गिल (116) के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी भी की. 

शुभमन गिल भी इस पारी में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाने में कामयाब रहे. इस युवा ओपनर ने टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी की समस्या को अब लगभग खत्म कर दिया है. उन्होंने 116 रनों की पारी में कई आकर्षक शॉट्स लगाए. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का कैच लपकने के चक्कर में दो श्रीलंकाई खिलाड़ी भिड़े, वीडियो देख सहम जाएंगे

मोहम्मद सिराज ने तहस-नहस कर दी श्रीलंकाई पारी 
पावर प्ले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बैक टू बैक श्रीलंका को झटके दिए. 10 ओवर के स्पैल में उन्होंने 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए और श्रीलंकाई आक्रमण को संभलने का मौका नहीं दिया. सिराज ने एक बेहतरीन थ्रो कर रनआउट भी किया. कुलदीप यादव ने 5 ओवर में 2 विकेट लिए जबकि 2 सफलताएं मोहम्मद शमी को भी मिलीं. पूरी श्रीलंकाई टीम 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई और 9 विकेट पर 73 रन ही बना सकी. चोटिल होने की वजह से अशेन बंडारा ने बल्लेबाजी नहीं की.  

यह भी पढ़ें: IND vs SL 3rd ODI Scorecard: विराट-गिल के धमाके के बाद गेंदबाजों ने ढाया कहर, 317 रनों से जीती टीम इंडिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement