Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ZIM Match Highlights: गिल-गायकवाड़ के सामने फेल हुई मायर्स-मडांडे की दिलेरी, भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से धोया

IND vs ZIM Match Highlights: टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हरा दिया है और 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से अपनी बढ़त बना ली है.

Latest News
IND vs ZIM Match Highlights: गिल-गायकवाड़ के सामने फेल हुई मायर्स-मडांडे की दिलेरी, भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से धोया

भारत बनाम जिम्बाब्वे 3rd टी20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 10 जुलाई को खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 13 रनों से अपने नाम कर लिया है. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 182 रन बनाए थे. इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 159 रन ही बना सकी और 23 रनों से मुकाबला गंवा दिया. टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. टीम के लिए इस मैच में शुभमन गिल ने 66 रनों का शानदार पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट लेकर जीत में अहम योगदान दिया. 

जिम्बाब्वे को मिला था 183 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने जिम्बाब्वो को तीसरे टी20 में 183 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए टीम 20 ओवरों में 159 रन बना सकी और 23 रनों से मुकाबला गंवा दिया. टीम के लिए  डायोन मायर्स ने 49 गेंदों में 65 रनों की नाबाद पारी खेली और साथ दी मडांडे के साथ मलकर 77 रनों की साझेदारी भी की थी. लेकिन उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी. इसके साथ ही जिम्बाब्वे की टीम सीरीज में 1-2 से पीछे हो गई है.

टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए हैं. टीम के लिए तदिवानाशे मारुमनी 13, वेस्ली माधेवेरे 1, ब्रायन बेनेट 4, डायोन मायर्स नाबाद 65, सिकंदर रज़ा 15, जॉनाथन कैंपबेल 1, क्लाइव मडांडे 37 और वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम जिम्बाब्वे के मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट वॉशिंगटन सुंदर ने लिया है. उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा आवेश खान ने 2 और खलील अहमद ने 1 विकेट लिया है. वहीं जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा और ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने 2-2 विकेट चटकाए. 

ऐसी रही पहली पारी

टीम इंडिया ने पहल बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए थे. टीम के लिए कप्तान शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 49 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल 36, अभिषेक शर्मा 10, संजू सैमसन ने नाबाद 12 और रिंकू सिंह ने 1 गेंद पर नाबाद 1 रन बनाया.


यह भी पढ़ें-  डेली अलाउंस के साथ गंभीर को मिलेगी करोड़ों में सैलरी, जानिए कितना कमाएंगे टीम इंडिया के हेड कोच


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement