Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ZIM MCG Pitch Report: 2 बार भारत को धूल चटाने वाली टीम से है मुकाबला, हर हाल में करनी होगी मेलबर्न फतह

MCG Pitch Report T20 World Cup 2022: ग्रुप के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया मेलबर्न में जिम्बाब्वे का सामना करेगी, जानें पिच से किस टीम को मिलेगी मदद.

IND vs ZIM MCG Pitch Report: 2 बार भारत को धूल चटाने वाली टीम से है मुकाबला, हर हाल में करनी होगी मेलबर्न फतह

Melbourne Pitch Report IND vs ZIM

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्रुप चरण (T20 World Cup 2022 Group 2) आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground) में खेला जाएगा. इस मैच में 2007 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया (Team India) का सामना जिम्बाब्वे से होगा. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सुपर 12 में जगह बनाने वाली इस अफ्रीकी टीम ने पाकिस्तान को भी धूल चटाई थी. बुलंद हौसलों के साथ जिम्बाब्वे भारत के खिलाफ जीतकर भी अगले दौर के लिए क्वालीफाई तो नहीं कर सकती लेकिन सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे चल रही टीम इंडिया का खेल जरूर खराब कर सकती है. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच को भारतीय क्रिकेट फैंस डीडी स्पोर्ट्स और स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हैं. 

मेलबर्न पर भारी होगा भारत का पलड़ा

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा जरूर भारी होगा लेकिन जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज भी इस मैदान पर कहर बरपा सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला गया था, जहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी.अर्शदीप सिंह से लेकर भुवनेश्वर कुमार तक, नसीम शाह से लेकर हारिस रऊफ तक, इन सभी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था और रविवार को फिर से तेज गेंदबाज बल्लेबाजों के खिलाफ हावी नजर आ सकते हैं. 

T20 World Cup Hat-Tricks: ब्रेट ली से लेकर जोशुआ लिटिल तक, इन गेंदबाजों ने ली है हैट्रिक

मेलबर्न की पिच पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ज्यादातर मैच जीती है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 147 रन है तो दूसरी पारी का स्कोर 141 रन जाता है. बावजूद इसके चेज करने वाली टीमों ने यहां ज्यादा मैच जीते हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 184 रन के लक्ष्या को हासिल किया था. इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ रन का पीछा करते हुए भी भारत ने जीत हासिल की थी. 

तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर!

तेज गेंदबाजों ने इस पिच पर 40 विकेट झटके हैं तो स्पिनर्स ने 18 विकेट हासिल किया है. लगभग एक लाख दर्शक स्टेडियम से इस मैच को लाइव देख सकते हैं. आसमान साफ रहेगा हालांकि कुछ बादल जरूर मंडराते नजर आएंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. दोनों टीमों के बीच अब तक 7 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारत ने 5 बार जीत हासिल की है तो जिम्बाब्वे ने 2 मैच जीते हैं.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement