Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND-W vs BAN-W Highlights: पहले गेंदबाज फिर बल्लेबाजों का कमाल, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 10 विकेट से चटाई धूल

IND-W vs BAN-W Highlights: महिला एशिया कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट के बीच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने जीत लिया है.

Latest News
IND-W vs BAN-W Highlights: पहले गेंदबाज फिर बल्लेबाजों का कमाल, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 10 विकेट से चटाई धूल

IND-W vs BAN-W Semifinal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम के बीच एशिया कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 80 रन बनाए थे. ऐसे में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 11 ओवरों में इसे चेज कर लिया और 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मंधाना और शैफाली के बीच 83 रनों की अटूट ओपनिंग साझेदारी भी हुई. 

टीम इंडिया को मिला था 81 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 81 रनों की टारगेट दिया था. इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 11 ओवर में पूरा कर लिया और 10 विकेट से सेमीफाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया है. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों मे 1 छक्का और 9 चौकों की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शैफाली वर्मा ने 28 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. 

मंधाना और शैफाली के बीच 83 रनों की अटूट ओपनिंग साझेदारी भी देखने को मिली है. इस जीत के साथ टीम इंडिया एशिया कप 2024 फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इतना ही नहीं टीम इंडिया लगातार 9वीं बार एशिया कप फाइनल खेलने के लिए भी तैयार है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच समीफाइनल मुकाबले सबसे ज्यादा विकेट रेणुका ठाकुर और राधा यादव ने लिए हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाए हैं. जबकि पूजा वस्त्राकर और दिप्ति शर्मा 1-1 विकेट लिया है. हालांकि बांग्लादेश की ओर से किसी भी गेंदबाज ने विकेट नहीं लिया है. 

ऐसी रही पहली पारी

बांग्लादेश ने टॉस जीता था और पहले बैटिंग चुनी थी. इस दौरान टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाए थे. टीम के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने सबसे बड़ी 32 रनों की पारी खेली. इसके अलावा दिलारा अख्तर 6, मुर्शिदा खातून 4, इश्मा तंजीम 8,रुमाना अहमद 1, राबेया खान 1, रितु मोनी 5, शोर्ना अख्तर नाबाद 19, नहीदा अख्तर 0 और मारूफ अख्तर नाबाद 0 रन बना सकी.


यह भी पढ़ें- टीम इंडिया ने लगातार 9वीं बार एशिया कप फाइनल में बनाई जगह, 10 विकेट से जीता सेमीफाइनल 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement