Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind W Vs Pak W: साउथ अफ्रीका में भारत की बेटियों ने लहराया परचम, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

India Vs Pakistan Women's World Cup: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारत की बेटियों ने शानदार जीत के साथ अपना सफर शुरू किया है.

Ind W Vs Pak W: साउथ अफ्रीका में भारत की बेटियों ने लहराया परचम, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

India W won by 7 wkts Ind Vs Pak Women's world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup 2023) में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है. वर्ल्ड कप में अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी महिलाओं ने 149 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ओवर रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. हरमनप्रीत कौर की टीम ने चिर-प्रतिद्वंद्वी को 7 विकेट से हराया है. 

राधा यादव ने लिए 2 विकेट, जेमिमा ने लगाया अर्धशतक 
भारत के लिए (Ind Vs Pak) राधा यादव सबसे सफल गेंदबाज रहीं . राधा ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट झटके. भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जेमिमा रोड्रिगज ने बनाए. जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

जेमिमा ने 38 गेंदों में 53 रन बनाए.  दीप्ति शर्मा ने भारत को पहली सफलता जावेरिया खान (08 रन) के तौर पर दिलाई थी. पूजा वस्त्राकर को भी एक विकेट मिला. पाकिस्तान की ओर से नशुरा संधू ने 2 विकेट लिए जबकि सादिया इकबाल को एक सफलता मिली है. 

यह भी पढ़ें: Sara Tendulkar ने डाला बालों का वीडियो तो इधर Shubman Gill बोले ‘हां मैं बाजीगर’, फैंस ने ढूंढ निकाला खास कनेक्शन   

पाकिस्तान की कप्तान की पारी गई बेकार 
पाकिस्तान की ओर से कप्तान बिस्माह मारूफ ने कप्तानी पारी खेली लेकिन उनकी पारी कामयाब नहीं रही और टीम हार गई. मारूफ ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली. आयशा नसीम (नाबाद 43 रन) के साथ उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी की थी. इन दोनों ने महज 47 गेंद में यह साझेदारी बनाई थी. हालांकि आयशा और बिस्माह की पारी पर उनकी गेंदबाजों ने पानी फेर दिया. पाकिस्तानी गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजी पर दबाव बनाने में पूरी तरह से नाकाम रही. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak Scorecard: पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटा वर्ल्ड कप में भारत की बेटियों ने जीत से की शुरुआत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement