Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Vs Australia: मोहाली में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में युवराज और हरभजन सिंह भी होंगे शामिल, जानें कैसे 

Ind Vs Aus Mohali 1ST T20: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला टी20 मुकाबला आज मोहाली में खेला जाना है. इस मैच में आज युवराज सिंह और हरभजन भी होंगे.

India Vs Australia: मोहाली में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में युवराज और हरभजन सिंह भी होंगे शामिल, जानें कैसे 

Ind Vs Aus Mohali T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia 1ST T20) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. अगर हम कहें कि इस मुकाबले में आज युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी नजर आने वाले हैं तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. इसकी वजह साफ है कि ये दोनों खिलाड़ी क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं. हालांकि आज वाकई ये दोनों खिलाड़ी भी नजर आएंगे. सोच रहे हैं कैसे? सारी डिटेल आगे मौजूद है. 

मोहाली में युवराज और हरभजन स्टैंड 
पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दो स्टैंड का नाम हरभजन सिंह और युवराज सिंह के नाम पर रखने का फैसला कुछ दिन पहले ही किया है. नाम बदले जाने के बाद आज पहली बार स्टेडियम में कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होने जा रहा है. मुकाबले से पहले स्टैंड का नए नाम के साथ उद्घाटन होगा.

दोनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे. क्रिकेट में दोनों खिलाड़ियों का महान योगदान है. इसे देखते हुए उन्हें सम्मानित करने के लिहाज से यह पहल  की गई है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे सितारों के नाम पर भी उनके होमटाउन में स्टैंड का नाम रखा गया है

यह भी पढे़ं: आज नई जर्सी में मोहाली में भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें कब-कहां देखें मैच 

युवराज-हरभजन को सम्मानित करने के लिए यह पहल
टैरेस ब्लॉक का नाम बदलकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम पर रखा गया है. स्टेडियम के नॉर्थ पवेलियन का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखा गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे. साथ ही 2007 वर्ल्ड कप जीतने वाली टी20 टीम के सदस्य भी युवी और भज्जी थे.

युवराज और हरभजन दोनों का मोहाली स्टेडियम से खासा लगाव है क्योंकि दोनों ही यहां जूनियर क्रिकेट के दौर से खेलते रहे हैं. स्थानीय लोगों के बीच युवराज और हरभजन बहुत बड़े हीरो की तरह हैं.    

यह भी पढे़ं: IND vs AUS: क्या कोहली तोड़ देंगे टीम इंडिया की सबसे मजबूत 'दीवार', समझिए आंकड़ों का खेल

कुछ दिन पहले ही स्टैंड का किया गया है नामकरण 
पंजाब क्रिकेट असोसिएशन ने पिछले महीने ही इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि दोनों खिलाड़ियों ने प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया है और उनके योगदान को सम्मानित करने की यह पहल है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी20 मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू हुआ है. टॉस मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले होगा. दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण है क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले यह खुद की ताकत और कमजोरियों को आंकने के लिए अहम मुकाबला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement