Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Ban 2nd ODI: मेहदी हसन मिराज कैसे भारत के खिलाफ बन जाते हैं दीवार? चौंकने से पहले इन आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं 

Ind Vs Ban Mehdi Hasan Century: बांग्लादेश के साथ सीरीज में अब तक दोनों ही मुकाबलों में एक नाम की बार-बार चर्चा हो रही है और वह है मेहदी हसन मिराज.

Ind Vs Ban 2nd ODI: मेहदी हसन मिराज कैसे भारत के खिलाफ बन जाते हैं दीवार? चौंकने से पहले इन आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं 

Ind Vs Ban 2nd ODI Mehidy hasan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज (India Vs Bangladesh ODI) में मेहदी हसन मिराज टीम इंडिया के लिए दीवार बन गए है. पहले वनडे में उन्होंने भारत के जबड़े से जीत छीन ली और दूसरे वनडे में जोरदार शतक जड़ दिया है. जिस वक्त ऐसा लग रहा था कि पूरी बांग्लादेश की टीम 200 से पहले सिमट जाएगी उस वक्त इस युवा ने भारतीय गेंदबाजों की खूब खबर ली. शतक जड़ने के साथ ही महमूदल्ला के साथ मिलकर रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश ने भारत को 272 रनों का लक्ष्य दिया है. जानें इस करिश्माई ऑलराउंड की खास बातें...

1) मेहदी हसन का जन्म बांग्लादेश के खुलना में हुआ और वहीं से क्रिकेट की शुरुआत भी हुई. बाद में वह काशीपुर क्रिकेट एकैडमी गए और वहां क्रिकेट की बारीकियां सीखी. नेशनल टीम में आने से पहले उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में कमाल किया था. 

2) मेहदी हसन उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट से डेब्यू किया. इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में और कुछ ही महीनों बाद वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था. 

यह भी पढ़ें: रैंकिंग में लाबुशेन नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, रोहित-पंत भी टॉप टेन में शामिल

3) मस्जिद में हुए आतंकी हमले के दौरान वह टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर थे और उस हमले में बाल-बाल बचने के बाद उन्होंने अपनी बचपन की मंगेतर से कुछ ही दिनों बाद शादी कर ली. हमले से बचने के बाद उन्होंने कहा था कि वह लम्हा उनके लिए बुरे ख्वाब की तरह है लेकिन इस हादसे के बाद से अल्लाह में उनका यकीन पहले से ज्यादा पुख्ता हो गया है. 

4) स्पिन ऑलराउंडर मिराज बांग्लादेश के लिए हमेशा निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट और अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में हमेशा बतौर ओपनर ही खेला था. मेहदी उन बल्लेबाजों में से हैं जो अपनी पोजिशन बदलने के बाद भी जरूरत के मुताबिक रन बनाते हैं. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट भारत में देखना है लाइव तो यहां है पूरी डिटेल  

5) मेहदी किस स्तर के खिलाड़ी हैं इसकी गवाही आंकड़े देते हैं. सिर्फ 27 टेस्ट खेलकर वह 119 विकेट ले चुके हैं. वनडे में वह 54 विकेट चटका चुके हैं.

निजी जिंदगी में मेहदी हसन बेहद खामोश तबीयत के हैं और वह अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं. बांग्लादेश की स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने यह जरूर कहा है कि वह अपने परिवार के बहुत करीब हैं लेकिन उनकी परवरिश बहुत सादगी भरे माहौल में हुई है और इसलिए उनका पूरा परिवार कभी मीडिया में नजर नहीं आता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement