Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Ban 2ND Test: पहले दिन उमेश-अश्विन के सामने ढेर हुए बांग्लादेश के शेर, 227 रनों पर सिमटी पारी

India Vs Bangladesh 2ND Test 1st Day: भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर ढाका में चल रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा रहा.

Ind Vs Ban 2ND Test: पहले दिन उमेश-अश्विन के सामने ढेर हुए बांग्लादेश के शेर, 227 रनों पर सिमटी पारी

Ind Vs Ban 2ND Test Day 1 Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट (India Vs Bangladesh 2nd Test) मीरपुर ढाका के शेर-ए-बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा रहा है और पूरी बांग्लादेश की टीम ऑलआउट हो चुकी है.  भारतीय टीम के लिए अनुभवी स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की. दोनों ने 4-4 विकेट झटके हैं. 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे जयदेव उनादकट ने भी 2 विकेट चटकाए. 

उमेश-अश्विन के सामने ढेर हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज 
मीरपुर की पिच (India Vs Bangladesh) पर तेज गेंदबाजों को मदद का अनुमान जताया जा रहा था और उमेश यादव ने बाउंस और पेस का पूरा फायदा भी उठाया. दूसरी ओर अनुभवी आर अश्विन ने भी 4 विकेट निकालकर टीम इंडिया की स्थिति काफी मजबूत कर दी. जयदेव उनादकट के खाते में 2 विकेट आए जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को कोई सफलता नहीं मिली. बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए हैं. बांग्लादेश की ओर से सिर्फ मोमिनुल हक ही अर्धशतक बना पाए और कोई बल्लेबाज नहीं चला. हक ने 84 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: रहाणे के बाद 32 साल के इस खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक, खेली 35 चौकों की बेहतरीन पारी

कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह 
पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है और उनकी जगह पर उनादकट की वापसी हुई है. आर अश्विन और अक्षर पटेल को बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया गया है. हालांकि अक्षर इस मैच की पहली पारी में कोई विकेट नहीं ले पाए हैं. भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है लेकिन टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतना होगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज है.

यह भी पढ़ें: घर में इंग्लैंड ने की इज्जत तार-तार, अब बाबर आजम और सकलैन मुश्ताक पर गिरेगी गाज 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement