Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Bangladesh Head to Head: टी20 में भारत के सामने कहीं नहीं टिकती बांग्लादेश, रोहित शर्मा का बल्ला तो उगलता है आग

IND vs BAN T20I Stats: भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2022 में आज रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. टी20 में भारत का पलड़ा भारी है.

India vs Bangladesh Head to Head: टी20 में भारत के सामने कहीं नहीं टिकती बांग्लादेश, रोहित शर्मा का बल्ला तो उगलता है आग

ind vs ban head to head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच बुधवार को एडिलेड में अहम मुकाबला खेला जाना है. टी20 में बांग्लादेश की टीम बड़ा उलटफेर करने में सक्षम है. हालांकि अब तक दोनों देशों के बीच जब भी भिड़ंत हुई है, भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा और टॉस आधा घंटा पहले होगा. दोनों ही टीमें अब तक कुल 11 बार आमने-सामने हुई हैं. जानें टी20 में दोनों टीमों का अब तक हेड टू हेड में कैसा रहा है रिकॉर्ड.  

11 में से 10 बार टीम इंडिया के शेर रहे हावी 
अब तक 11 टी20 मैच भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच हुए हैं. इनमें टीम इंडिया ने 10 मुकाबले जीते हैं जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक बार जीत मिली है. टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ खूब बोलता है. रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में 452 रन जड़े हैं. इस टीम के खिलाफ उनका बल्लेबाजी औसत 41.09 और स्ट्राइक रेट 144.40 का है. उन्होंने टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ 5 बार 50+ रन की पारियां खेली हैं. 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश को हराने के लिए पंत-कार्तिक, अक्षर-हुड्डा... ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11  

बांग्लादेश के खिलाफ भारत के इन खिलाड़ियों का चला है सिक्का 
गेंदबाजों की बात की जाए तो बांग्लादेशी बल्लेबाज लेग स्पिन खेलने में कुशल नहीं हैं. युजवेंद्र चहल ने भारत-बांग्लादेश टी20 मैचों में सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 17 और इकोनॉमी रेट 6.37 रहा है. दीपक चाहर का रिकॉर्ड भी इस टीम के खिलाफ शानदार रहा है. हालांकि चोटिल होने की वजह से वह टीम इंडिया के साथ वर्ल्ड कप नहीं खेल रहे हैं. दीपक चाहर ने नवंबर 2019 में नागपुर टी20 में 7 रन देकर 6 विकेट झटके थे. स्टंपिंग की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी यहां लाजवाब हैं. धोनी ने 5 मैचों में 7 शिकार किए हैं. उन्होंने 3 कैच और 4 स्टंपिंग की है.

यह भी पढ़ें: एडिलेड पर आमने-सामने होंगे जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स, जानें पिच में क्या है खास

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement