Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: भारत की बड़ी जीत, Kuldeep Yadav ने झटके 8 विकेट, टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन

Kuldeep Yadav Best Performance In Test Cricket: चट्टोग्राम टेस्ट में कुलदीप यादव ने 8 विकेट चटकाए और अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया.

Latest News
IND vs BAN: भारत की बड़ी जीत, Kuldeep Yadav ने झटके 8 विकेट, टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन

india vs bangladesh test cricket kuldeep yadav best performance in his test career took 8 wicket in ind vs ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने रविवार को चट्टोग्राम टेस्ट (Chattogram Test) में बांग्लादेश को 188 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है. खेल के पांचवें दिन 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 324 रन पर ही ढेर हो गई. बांग्लादेश के लिए जाकिर हसन (Zakir Hasan) ने सबसे अधिक 100 रनों की पारी खेली तो शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 84 रन बनाकर संघर्ष किया. इस तरह भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल की रेस में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है. 

ऋषभ पंत ने फिर दिलाई धोनी की याद, सुपरफास्ट स्टंपिंग देख आप भी रह जाएंगे हैरान

बांग्लादेश की टीम 513 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन सुबह पहले घंटे के खेल में ही 324 रन बनाकर आउट हो गई. बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 272 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई. कप्तान शाकिब अल हसन ने 84 रन बनाकर हार का अंतर कुछ कम किया. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 77 रन देकर चार जबकि अक्षर पटेल ने 73 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट हासिल किया.

 

कुलदीप ने किया टेस्ट में अपना बेस्ट प्रदर्शन

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए. भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने अर्धशतकीय पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से तैजूल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट चटकाए. बांग्लादेश की पारी सिर्फ 150 रन पर ढेर हो गई. पहली पारी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके तो मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटके. दूसरे पारी में भारत ने 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने अपना अपना शतक पूरा किया. 513 रन के जवाब में बांग्लादेश 324 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल ने 4 विकेट लिए तो कुलदीप यादव ने 3 विकेट चटकाए. 

कुलदीप ने इस मैच में 8 विकेट चटकाए जो उनके टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. इस मैच में उन्होंने 113 रन देकर 8 विकेट हासिल किए. अब तक कुलदीप यादव ने 8 मैच खेले हैं और 34 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement