Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India A Vs Bangladesh A Test: कौन है सौरभ कुमार जिन्होंने क्रिकेट के लिए छोड़ा एयरफोर्स, अब जडेजा की लेंगे जगह!

Ind A Vs Ban A Saurabh Kumar:बांग्लादेश ए के खिलाफ सौरभ कुमार ने शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है. उन्हें रवींद्र जडेजा का विकल्प माना जा रहा है.

India A Vs Bangladesh A Test: कौन है सौरभ कुमार जिन्होंने क्रिकेट के लिए छोड़ा एयरफोर्स, अब जडेजा की लेंगे जगह!

Saurabh Kumar 4 wicket against Bangladesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश ए (India A Vs Bangladesh A Test) के खिलाफ पहले टेस्ट में सौरभ कुमार ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से मेजबानों की हालत टाइट कर दी. बाएं हाथ के इस स्पिनर की धारदार बॉलिंग के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए. इस शानदार खिलाड़ी के बारे में जानने के लिए लोग जमकर गूगल सर्च कर रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि कौन है यह करिश्माई खिलाड़ी जिसे रवींद्र जडेजा का विकल्प माना जा रहा है. 

Ind Vs Ban A Test में चटकाए 4 विकेट 
सौरभ कुमार ने अपनी शानदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को घुटनों पर ला दिया. उन्होंने और नवदीप सैनी ने कुल 7 विकेट चटकाए और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. इस टेस्ट में उनकी लाइन और लेंग्थ इतनी सटीक थी कि एक के बाद एक उन्होंने 4 बल्लेबाजों को वापस भेजा जिसमें से 3 को तो एलबीडब्ल्यू शिकार बनाया. सौरभ ने 8 ओवर में महज 23 रन दिए और इनमें 3 मेडन ओवर भी डाले. मोजदैक होसेन को 63, ताइजुल इस्लाम को 12 पर आउट किया. 2 बल्लेबाजों को उन्होंने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और राजौर रहमान राजा और खलील अहमद को डक पर आउट कर दिया. 

यह भी पढ़ें: क्राइस्टचर्च में सीरीज बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया, पिच कैसे बदलेगी गेम?

यूपी के ऑलराउंडर, क्रिकेट के लिए छोड़ी एयरफोर्स की नौकरी 
सौरभ कुमार ऑलराउंडर हैं और वह बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं और लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज हैं. उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर का खेल के लिए प्यार इससे समझ सकते हैं कि उन्होंने क्रिकेटर बनने का सपना पूरा करने के लिए इंडियन एयरफोर्स की नौकरी भी छोड़ दी. 2015 में एयरफोर्स की नौकरी छोड़कर वह उत्तर प्रदेश से क्रिकेट खेलने लगे. उन्हें अब तक टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है लेकिन इस प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि 14 दिसंबर से शुरू हो रहे भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में उन्हें रवींद्र जडेजा की जगह पर शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: भारत ए बनाम बांग्लादेश ए के बीच पहले टेस्ट में सौरभ और नवदीप ने किए 7 शिकार  

घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन से किया प्रभावित 
सौरभ उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट को बहुत गंभीरता से लिया है. अब तक दो सत्रों के12 रणजी ट्रॉफी मैचों में उनके नाम 58 विकेट दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास के 52 मैचों में उनके नाम 222 विकेट दर्ज हैं. यह घरेलू क्रिकेट में उनके चमकदार प्रदर्शन को बताने के लिए काफी है. सौरभ की बॉलिंग खासियत की बात की जाए तो वह लंबे स्पैल में गेंदबाजी कर सकते हैं. लाइन और लेंग्थ पर उनकी मेहनत गेंदबाजी में साफ झलकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement