Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Champions Trophy 2024 Final: फाइनल में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, 5वीं बार जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

Asian Champions Trophy 2024 Final: भारतीय टीम ने एशियन चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में चीन को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है और 5वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया है.

Latest News
Asian Champions Trophy 2024 Final: फाइनल में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, 5वीं बार जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

Asian Champions Trophy 2024 Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियन ट्रॉफी 2024 के फाइनल में चीन की टीम को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. टीम इंडिया और चीन के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ और तीसरे क्वार्टर तक दोनों टीमें बिना गोल के बराबरी पर थी. हालांकि टीम इंडिया ने चौथे क्वार्टर में अंतिम कुछ मिनट पहले एक गोल के साथ बढ़त बना ली थी. टीम के लिए ये गोल जुगराज ने किया. इस फाइनल के साथ भारतीय टीम ने 5वीं बार एशियन चैंपियन ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है.  

भारत और चीन के बीच एशियन चैंपियन ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला हुलुनबुइर में मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस में खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने 1-0 से शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ टीम ने 5वीं बार खिताब भी जीत लिया. भारत को चीन की ओर से कड़ी टक्कर मिल रही थी, लेकिन जुगराज ने गोल लगातर टीम को बढ़त दिलाई थी. इससे पहले टीम इंडिया की ओर से कई गोल मिस हो गए थे. 

ऐसा रहा भारत-चीन मुकाबला

भारत और चीन के बीच फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा है. इस मैच के पहले क्वार्टर गोलरहित रहा था. हालांकि इस दौरान भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन चीन ने उन्हें गोल करने नहीं दिया. इसके बाद भी मुकाबले के हॉफ टाइम के बाद भी दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी. इस बार भी भारत को गोल करने के मौके मिले थे. फिर तीसरे क्वार्टर में में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं. 

उसके बाद सिर्फ 15 मिनट का खेल बाकी था यानी चौथा क्वार्टर खेला जा रहा था. इस दौरान टीम इंडिया ने चीन से 1-0 की बढ़त ले ली. टीम के स्टार जुगराज ने अंतिम कुछ मिनट पहले गोल किया और टीम को बढ़त दिलाई. इस तरह टीम ने 5वीं बार चैंपियन ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है. 

टीम ने 5वीं बार जीता खिताब

एशियन चैंपियन ट्रॉफी में टीम इंडिया ने पहली बार साल 2011 फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था. उसके बाद टीम ने साल 2016 में दूसरा टाइटल जीता था. वहीं साल 2018 में भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें ही विजेता घोषित कर दिया गया था. पिछले साल यानी 2023 में टीम इंडिया ने चौथा टाइटल जीता था. वहीं अब हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया ने 5वीं बार खिताब जीत लिया है.


यह भी पढ़ें-  ICC नहीं करेगी अब पुरुष और महिला क्रिकेट में इस बात का अंतर, पढ़ें क्या है ऐतिहासिक फैसला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement