Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बर्मिंघम में इतिहास रच सकती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज़ जीतने का मौका

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चल रहे टी20 सीरीज़ का दूसरा मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा. जीत मिली, तो भारतीय टीम सीरीज़ पर भी कब्जा कर लेगी.

बर्मिंघम में इतिहास रच सकती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज़ जीतने का मौका

बर्मिंघम में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज शाम 7 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) पहला मुक़ाबला जीतकर सीरीज़ में 1-0 से आगे है. अगर भारत इस मैच को जीत लेता है, तो वो सीरीज़ भी अपने नाम कर लेगा और साथ ही एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना डालेगा.

2014 में मिली थी इंग्लैंड को सफलता

भारतीय टीम ने पिछले तीन T20 मैचों के सीरीज़ में भी इंग्लैंड को मात दी है. अंग्रेजों को साल 2014 में भारतीय टीम के खिलाफ टी20 सीरीज़ में जीत मिली थी. उसके बाद से खेले गए अब तक तीनों सीरीज़ में भारत ने 2-1, 2-1, 3-2 से शिकस्त दी है.

India vs England, 2nd T20: सीरीज़ जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, देखिए Live

भारतीय टीम पिछले 5 टी20 सीरीज़ से अजेय है. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से सीरीज़ गंवाने वाली भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका को 3-0 से धूल चटाई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों के सीरीज़ 2-2 से ड्रॉ रही थी. जबकि हाल ही में खत्म हुई आयरलैंड के खिलाफ भारत ने 2-0 से जीत हासिल की थी.

इंग्लैंड दे सकती है कड़ी टक्कर

हालांकि इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में हैं और टीम इंडिया को जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगानी होगी. रोहित (Rohit Sharma) एंड कंपनी को फॉर्म में लौटना होगा और टॉप ऑर्डर को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

पिछले 7 पारियों से अर्धशतक का सूखा इस मैच में खत्म हो सकता है. रोहित के बल्लेब से पहले मैच में 24 रनों की पारी निकली थी लेकिन फैंस छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े बल्लेबाज़ों में से एक रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं.

गुजरात में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच नेशनल गेम्स का होगा आयोजन

इस मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी उपलब्ध होंगे. इन चारों के शामिल होने से टीम और मजबूत लग रही है और उम्मीद है कि दूसरे टी20 में भारत सीरीज़ अपने नाम कर लेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement