Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा पाकिस्तान वाला काम, तभी एडिलेड पर बनेगी बात

T20 World Cup Semifinal IND vs ENG: एडिलेड की पिच पर सिर्फ एक बार इस टूर्नामेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए किसी टीम को जीत मिली है.

Latest News
फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा पाकिस्तान वाला काम, तभी एडिलेड पर बनेगी बात

T20 World Cup2022 Semifinal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को जिस तरह से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया उससे क्रिकेट जगत हैरान है. जिस टीम को एक समय सेमीफाइनल की रेस से बाहर माना जा रहा था वही टीम टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) के फाइनल में जगह बना ली है. अब दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. दुनियाभर में मौजूद ज्यादातर क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान को फाइनल में देखना चाहते हैं. भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने और पाकिस्तान के भिड़ने के लिए कुछ वैसे ही प्रदर्शन करना होगा जैसा पहले सेमीफाइनल में बाबर आजम की टीम ने किया है. 

रोहित शर्मा को फिर से जीतना होगा टॉस 

एडिलेड की पिच पर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद माना जाता है लेकिन इंग्लैंड की बैटिंग लाइन-अप इतनी लंबी है कि आप शुरुआती 3-4 विकेट लेकर भी चैन की सांस नहीं ले सकते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा को फिर से टॉस जीतना होगा और पहले गेंदबाजी करनी होगी. 

टीम इंडिया के लिए इस बल्लेबाज का चलना है जरूरी, अगर टिक गया तो अकेले जिता देगा मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाने होंगे 180 रन

अगर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो कम से कम उन्हें 180 का स्कोर खड़ा करना होगा. बाद में पिच स्लो हो जाती है और बल्लेबाजी आसान नहीं होती है ऐसे में भारत के पास थोड़ी बढ़त होगी. अगर भारतीय टीम 180 के आस-पास का स्कोर खड़ा कर लेती है तो इंग्लैंड की बैटिंग लाइन-अप पर दबाव  आ जाएगा और लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा. 

इंग्लैंड को 160 से पहले रोकना होगा

अगर भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है तो कम से कम उन्हें 160 से पहले रोकने की कोशिश करनी होगी. हालांकि 160 को टोटल भी इस पिच पर हासिल करना आसान नहीं होगा लेकिन बड़ा मुकाबला और फाइनल में पहुंचने की जिद में भारतीय बल्लेबाजों की फॉर्म देखते हुए आसान लगती है. 

सेमीफाइनल में भी चला शाहीन अफरीदी का जादू, गेंद से लिखी जीत की स्क्रिप्ट  

पहले 6 ओवर में चटकाने होंगे 3-4 विकेट 

एडिलेड की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए वैसे तो कुछ खास है नहीं लेकिन शुरुआत में अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार 3-4 विकेट चटका देते हैं तो बल्लेबाजों का काम थोड़ा आसान हो सकता है. इंग्लैंड की बैटिंग लाइन-अप 9वें नंबर तक है ऐसे में भारत को पावरप्ले तक कोशिश करनी होगी कि इंग्लैंड के ज्यादा से ज्यादा विकेट चटका दें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement