Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Test: एजबेस्टन में ऋषभ पंत का खूब गरजा बल्ला, एक के बाद एक बनाए कई रिकॉर्ड

Rishabh Pant Record: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम टेस्ट में ऋषभ पंत का बल्ला खूब गरजा है. आईपीएल और साउथ अफ्रीका सीरीज में अपने प्रदर्शन की वजह से पंत सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के निशाने पर थे. हालांकि, सभी आलोचनाओं का जवाब उन्होंने मौजूदा टेस्ट की दोनों पारी में अपने बल्ले से दे दिया है.

IND Vs ENG Test: एजबेस्टन में ऋषभ पंत का खूब गरजा बल्ला, एक के बाद एक बनाए कई रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने दिखाया शानदार खेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एजबेस्टन टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने प्रतिभा और निरंतरता को बेजोड़ खेल दिखाया है. इस मुकाबले की दूसरी पारी में पंत ने शानदार 57 रनों की पारी खेलकर अपने नाम एक बड़ा खिताब दर्ज कर लिया है. पहली पारी में भी शानदार 146 रनों की पारी खेली थी और धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. दूसरी पारी में अर्धशतक के साथ उन्होंने 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

फारूख इंजीनियर के रिकॉर्ड की बराबरी की
 ऋषभ पंत ने एक और रिकॉर्ड बनाया, किसी विदेशी विकेटकीपर द्वारा इंग्लैंड में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह पहले नंबर पर आ गए हैं और 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके अलावा उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी की है. एक ही टेस्ट की 2 पारियों में शतक और अर्धशतक लगाने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. 

एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर:
फारूख इंजीनियर बनाम इंग्लैंड, ब्रेबॉर्न 1973 (121 + 66) 
ऋषभ पंत बनाम इंग्लैंड एजबेस्टन 2022 (146 + 57) 

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG Test: जीत के लिए टीम इंडिया ने दिया 378 रनों का लक्ष्य, इतिहास बनाएगी इंग्लैंड?  

धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा 
ऋषभ पंत ने इस शतक के साथ ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. वह सबसे कम इनिंग में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. पंत महज 52 इनिंग में 5 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने 144 इनिंग में 6 शतक जड़े थे. इस रिकॉर्ड के साथ धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया की उपकप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. पंत ने जैसे ही इस पारी के दौरान अपना पहला छक्का जड़ा वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: Ind Vs ENG Test: वीरेंद्र सहवाग के बिगड़े बोल, कोहली को छमिया, एंडरसन को बुजुर्ग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement